पश्चिम बंगालराजनीति

बंगाल में चुनाव के बाद से हिंसा जारी, ममता बनर्जी ने दिया इस्तीफा

डेस्क: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. नतीजे भी घोषित हो चुके हैं. ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने अप्रत्याशित जीत हासिल की है.

वहीं भारतीय जनता पार्टी के सारे दमखम के बावजूद वह 100 सीट भी हासिल नहीं कर सकी. वहीं राज्य में तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अच्छी जीत हासिल की, जबकि स्वयं ममता बनर्जी नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी से हार गयीं, चुनाव के नतीजे कई मायनों में आश्चर्यजनक रहे हैं.

mamata banerjee resigns from cm seat

चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से राज्य में चुनावी हिंसा जारी है. तृणमूल कांग्रेस समर्थकों की ओर से लगातार भाजपा समर्थकों पर हमले हो रहे हैं. जीत का जश्न भी कोविड-19 गाइडलाइंस व चुनाव आयोग के निर्देशों को अनदेखा करते हुए मनाया जा रहा है.

इसी बीच ममता बनर्जी ने बंगाल की मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. वह तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ 5 मई को ले सकती हैं. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि ममता बनर्जी राजभवन में सुबह 10:45 पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी.

mamata banerjee with jagdeep dhankhad

साथ ही राज्यपाल ने जानकारी दी है कि यह शपथ ग्रहण समारोह कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए काफी संक्षिप्त रूप से कम दर्शकों के बीच आयोजित किया जाएगा.

राज्यपाल ने ममता बनर्जी के साथ कुछ तस्वीरों को भी साझा किया है. तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने से पहले ममता बनर्जी ने नियम के अनुसार अपने दूसरे कार्यकाल से इस्तीफा दे दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button