पश्चिम बंगाल

देशभर में बीजेपी देने जा रही है धरना, जानिए क्या है वजह?

डेस्क: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भारी मतों से जीतने के बाद तृणमूल कांग्रेस यह खुशी बर्दाश्त नहीं कर पा रही। शायद यही वजह है कि राज्य में कई जगहों पर हिंसा की घटना सामने आई है।

आपको बता दें कि 2 मई को चुनाव के परिणाम आने के बाद तृणमूल के खाते में 213 सीटें गई। जबकि भारतीय जनता पार्टी को केवल 77 सीटें मिली। वहीं राष्ट्रीय सेक्यूलर मजलिस पार्टी को 1 सीट और 1 सीट निर्दलीय के खाते में गई।

परिणामों की घोषणा होने के बाद ही एक वीडियो वायरल हुई जिसमें आरामबाग के बीजेपी दफ्तर में आग लगी हुई दिखाई गई। कुचबिहार सहित राज्य के अन्य हिस्सों में भी हिंसा की घटना सामने आई। भाजपा ने बंगाल में हुए इस हिंसा के लिए तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार बताया है।

इसी से संबंधित बैठक करने के लिए जेपी नड्डा बंगाल पहुंचे। भाजपा की तरफ से यह घोषणा की गई कि 5 मई को ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण के दिन बंगाल में हुए हिंसा के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन की जाएगी।

jp nadda came to bengal

कोलकाता के आसपास के जिन जिलों में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है वहां जेपी नड्डा जाएंगे। मिली जानकारियों के मुताबिक आज जेपी नड्डा 3:00 बजे नरेंद्रपुर थाना स्थित गोपालपुर उसके बाद सोनारपुर थाना स्थित प्रताप नगर जाएंगे। वहां वह तृणमूल कांग्रेस द्वारा प्रताड़ित भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

भाजपा नेता प्रवेश सिंह साहिब ने भी ट्वीट कर लिखा है, “टीएमसी के गुंडों ने चुनाव जीते ही हमारे कार्यकर्ताओं को जान से मारा, भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ियां तोड़ी, घर में आग लगा रहे हैं। याद रखना टीएमसी के सांसद, मुख्यमंत्री, विधायकों को दिल्ली में भी आना होगा। इसको चेतावनी समझ लेना। चुनाव में हार जीत होती है, मर्डर नहीं।”

तृणमूल द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं के ऊपर किए गए अत्याचारों के विरोध में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में दिल्ली के सभी सांसद और विधायक धरना देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker