राजनीति

यदि बीजेपी को हराना चाहती है कांग्रेस तो करना होगा यह काम, पीके ने दिया सुझाव

 

डेस्क: लगातार कई चुनावों में अलग-अलग पार्टियों के लिए काम करने के बाद प्रशांत किशोर एक जाने-माने नाम बन चुके हैं। हाल में ही उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी का साथ देकर उन्हें फिर से सत्ता में आने में मदद किया था। बीते दिनों से इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को कई सुझाव दिए।

सबसे पहले हुए कहा कि हमारे देश की राजनीति है टी20 मोड में चल रही है। यहां या तो कोई मोदी भक्त है या फिर राहुल गांधी का समर्थक। समर्थकों के ऐसे रवैया के कारण ही विपक्ष को नुकसान हो रहा है। उन्होंने राहुल गांधी के कांग्रेस के अध्यक्ष पद में रहते हुए पार्टी के स्ट्राइक रेट की तुलना सोनिया गांधी से करते हुए उनकी तारीफ की।

पीके ने की राहुल गांधी की तारीफ

प्रशांत किशोर का कहना है कि सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी का स्ट्राइक रेट 31-32% के आसपास है। जबकि राहुल गांधी की अध्यक्षता में स्ट्राइक रेट 34-35% थी। लेकिन जब से 2019 के बाद पार्टी की अध्यक्षता को लेकर कन्फ्यूजन पैदा हुआ है तब पार्टी का स्ट्राइक रेट 10% से भी नीचे आ गया है। प्रशांत किशोर के अनुसार यदि कांग्रेस भाजपा के लिए चुनौती बनना चाहती है तो उसे अपनी रणनीति बदलने की आवश्यकता है।

कांग्रेस को दिया सुझाव

सुझाव देते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि देश की 60% वोटर भाजपा को वोट नहीं देती है। ऐसे में अगर कांग्रेस इनमे से 40% वोटर को अपने पक्ष में ला सकती है तूने निश्चित फायदा होगा। प्रशांत किशोर के अनुसार वर्तमान में कांग्रेस का वोट शेयर मात्र 19% है। ऐसे में मैदान में टिके रहने के लिए जरूरी है कि कांग्रेस अपनी रणनीति बदले।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button