राजनीति

अमेरिका में राहुल ने की सेंगोल की निंदा तो भारत में हुई किरकिरी

डेस्क: फिलहाल राहुल गांधी अपने अमेरिका के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने बुधवार को एक भाषण में पीएम मोदी और भाजपा सरकार की जमकर आलोचना की और नए संसद भवन के उद्घाटन पर देश में हुए हंगामे का भी जिक्र किया।

इसपर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनवाला ने राहुल गांधीपर विदेशी धरती पर तमिल संस्कृति का मजाक उड़ाने का आरोप लगाय। वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी बार-बार विदेश जाकर भारत का अपमान करते हैं।

उन्होंने कहा “राहुल गांधी का उद्देश्य पीएम मोदी का अपमान करना है, लेकिन वह भारत का अपमान करने लगते हैं। वह भारत को एक देश के रूप में नहीं बल्कि राज्यों के संघ के रूप में बताते हैं। राहुल गांधी यह सब करके क्या हासिल करना चाहते हैं?

उन्होंने आगे कहा कि जब पीएम मोदी विदेश जाते हैं तो वह अन्य देशों के पीएम और राष्ट्रपतियों से मिलते हैं। ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने पीएम मोदी को ‘बॉस’ कहा, शायद राहुल गांधी को यह पसंद नहीं आया।

राहुल गांधी की हो रही किरकिरी

कांग्रेस के पूर्व नेता और अब बीजेपी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि राहुल गांधी को विदेशी धरती पर भारत को बदनाम करने की लत लग गई है। शेरगिल ने ट्वीट किया, “2014 के बाद से 55 में से 50 चुनाव हारने के बाद, राहुल गांधी भाजपा की औसत दर्जे की बात करते हैं। राहुल गांधी की बिना होमवर्क के बोलने की आदत देश की छवि के लिए हानिकारक है।”

तमिलनाडु भाजपा प्रमुख क अन्नामलाई ने कहा कि वास्तविक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए व्यक्ति को देश में होना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पहले जल्लीकट्टू पर प्रतिबंध लगा दिया, और अब संसद भवन के उद्घाटन समारोह का मजाक उड़ाते हैं। आगे उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी द्वारा चलने वाली छड़ी बताकर फेंक दिया गया सेंगोल आज उसके सही स्थान पर पशुंच गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button