धार्मिक

बागेश्वर बाबा का प्रवचन से रुखसाना बनी रुकमणी, हिन्दू बॉयफ्रेंड से किया शादी

डेस्क: सोशल मीडिया पर काफी वायरल चल रहे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ़ बाबा बागेश्वर धाम सरकार बड़ी संख्या में लोगों की घर वापसी करवाने के लिए भी जाने जाते हैं। उनके प्रवचन को सुनकर मुजफ्फरपुर की रहने वाली 23 वर्षीय नौशिन परवीन उर्फ़ रुकसाना ने हिंदू धर्म को अपनाकर रुकमणी बनने का निर्णय लिया है।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के प्रवचन से प्रेरित होकर पहले उसने सनातन धर्म अपनाया और रुकमणी बन गई फिर हिंदू रीति रिवाज से अपने बॉयफ्रेंड के साथ शादी किया। बता दें कि उसका बॉयफ्रेंड 26 वर्षीय रोशन कुमार वैशाली का रहने वाला है और पिछले 4 सालों से दोनों में प्रेम-प्रसंग चल रहा था।

Bageshwar Baba's sermon turned Rukmani into Rukhsana

बाबा का प्रवचन सुनकर मिली प्रेरणा

रुकसाना से रुकमणी बनी महिला ने बताया कि वह बागेश्वर धाम वाले बाबा के दरबार में गई थी, जहां बाबा का प्रवचन सुनने के बाद उसे इस्लाम धर्म छोड़ने और सनातन को अपनाने की प्रेरणा मिली। उन्होंने सनातन धर्म स्वीकार किया और वैशाली में गंडक नदी में स्नान कर हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार मंदिर में अपने बॉयफ्रेंड के साथ सात फेरे लिए।

जयपुर के कॉलेज से शुरू होने के बाद बिहार के रहने वाले दोनों जोड़ों रोशन रुखसाना का 4 सालों तक अफेयर चलता रहा। वह दोनों ही एक दूसरे से शादी करना चाहते थे, लेकिन दोनों के धर्म बीच में आ जा रहे थे। इस वजह से परिवार वाले शादी के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। जब रुखसाना ने बागेश्वर धाम सरकर के दरबार में जाकर उनका प्रवचन सुना तो वह काफी प्रभावित हुई और सनातन को अपनाने का निश्चय किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button