राष्ट्रीय

“यह जीत बहुत कठिन थी” : डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा

डेस्क: जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने पिछले कुछ समय में काफी नाम अर्जित कर लिया है। टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले नीरज ने पिछले साल यूजीन में विश्व चैंपियनशिप में रजत जीता था जिससे वह थोड़े हताश अवश्य हुए थे लेकिन एकबार फिर उन्होंने दोहा डायमंड लीग 2023 में 88.67 मी. के थ्रो क्व साथ पहला स्थान प्राप्त किया है।

नीरज चोपड़ा नेने इस लीग में 90 मीटर के थ्रो की अपने लक्ष्य के बारे में बात करते हुए कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह जीत आसान नहीं थी। उन्होंने बताया कि पिछले साल कैसे वह 90 मीटर के अपने लक्ष्य मात्र 6 सेंटीमीटर पीछे रह गए और उनका इरादा अपने लक्ष्य को इस बार पूरा करने का था लेकिन इस बार भी वह अपने लक्ष्य तक पहुंचने में नाकाम रहे। हालांकि उन्होंने जीत अपने नाम दर्ज करवाई।

 Wanda Diamong League Score Board Neeraj Chopra

नीरज चोपड़ा की प्राथमिकता इवेंट जीतना

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उनकी प्राथमिकता इवेंट जीतना ही रहेगी, भले ही वह 85 मीटर या 86 मीटर थ्रो के साथ ही क्यों न हो।

उन्होंने कहा “मेरे लिए सबसे बड़ी बात दबाव को संभालना है और किसी भी इवेंट में प्रदर्शन करना है चाहे मौसम और परिस्थितियां कैसी भी हों।” उन्होंने बताया कि वह हर परिस्थिति में खुद को और बेहतर करने की कोशिश करते रहते हैं ताकि अगले मैच में और अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

नीरज चोपड़ा ने दोहा में डायमंड लीग में शानदार जीत के बाद कहा “यह एक बहुत कठिन जीत थी, लेकिन मैं खुश हूँ, यह मेरे लिए वास्तव में अच्छी शुरुआत है। मुझे उम्मीद है कि मैं अगली प्रतियोगिताओं में पहले स्थान पर आऊंगा और इस सीज़न के दौरान लगातार बना रहूंगा। ”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button