राष्ट्रीय

‘मैं रोटी के साथ शिलाजीत…’: पहलवानों के विरोध पर बृजभूषण

डेस्क: महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने इस मुद्दे पर उन्हें निशाना बनाने वालों के जवाब में विवादित टिप्पणी की है। एक टीवी साक्षात्कार में, सिंह ने कहा कि कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि उन्होंने 1,000 महिलाओं का यौन शोषण किया, “जैसे कि मैं रोटी के साथ शिलाजीत खाता हूँ”।

उन्होंने कहा “पहले, वे कह रहे थे कि मैंने 100 बच्चों का यौन शोषण किया है। फिर वे कहने लगे कि ऐसा 1000 बच्चों के साथ हुआ। क्या मैंने शिलाजीत की रोटी खाई?”

सिंह ने कहा, “अगर ये लोग जंतर-मंतर जाते हैं तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।” उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदर्शन कर रहे पहलवान राजनीति से प्रेरित हैं।

शुक्रवार को बृजभूषण के खिलाफ दर्ज हुई दो प्राथमिकी

बता दें कि सात महिला पहलवानों द्वारा भाजपा सांसद के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों पर दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की।

बृजभूषण के खिलाफ पहली प्राथमिकी एक नाबालिग पहलवान के आरोपों से संबंधित है और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत दर्ज की गई थी।

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं से देश का नाम रोशन करने वाले कई पहलवान जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि सरकार बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाले एक निरीक्षण पैनल के निष्कर्षों को सार्वजनिक करे।

पहलवानों ने जोर देकर कहा है कि जब तक सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जाता, वे विरोध स्थल नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने पिछले सप्ताह अपना धरना फिर से शुरू किया और मांग की कि आरोपों की जांच करने वाले पैनल के निष्कर्षों को सार्वजनिक किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button