पश्चिम बंगाल

इस दवा के सेवन से संक्र’मण का खतरा कम, भाजपा बांट रही

होमियोपैथी दवा का नाम आर्सेनिक एलबम-30

डेस्क: कोरोना वायरस से बचाव में एक होमियोपैथी दवा काफी कारगर मानी जा रही है. इसके सेवन से शरीर की प्रतिरोधन क्षमता बढ़ती है, जिससे संक्र’मण का खतरा कम से कम हो. दवा का नाम आर्सेनिक एलबम-30 बताया गया है. आयुष मंत्रालय की ओर से जारी एडवाजरी में इस दवा का जिक्र है. इसमें इस दवा के सेवन की बात कही गयी है. इस दवा को दिन में तीन बार लेने की सलाह दी गयी है.

इधर, बंगाल में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और कोरोना से मरनेवालों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए भाजपा की ओर से यह दवा लोगों में वितरित की जा रही है.

होम्योपैथी डॉक्टर डॉ एके राय और डॉ अनुज कुमार के मार्गदर्शन में महेशतल्ला के वार्ड 1 में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने वार्ड के सभी परिवारों तक इस दवा का मुफ्त वितरण करने का लक्ष्य रखा.

बीजेपी मटियाबुर्ज मंडल 1 महासचिव तथा वार्ड के निवासी भगवानजी झा ने बताया कि अब तक 700 से अधिक परिवारों को दवा का मुफ्त वितरण किया गया है, वार्ड में कुल लगभग 2500 परिवारों में दवा का वितरण करने का लक्ष्य है, आगामी 2 दिनों में इस लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा.

इस कार्य मे शंभु साव, नन्दन झा, संतोष जैसवारा, राजेश राय, विकास दास, अनिल चौधरी, दिनेश केशरी, जे संतोष राव, सुनील दास, भगवती साव आदि कार्यकर्ताओं ने अपना सहयोग दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button