बिहार

दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर का दावा, मोदी सरकार मिथिला क्षेत्र में हो रहा ऐतिहासिक विकास

 

डेस्क: बीते दिनों बिहार के दरभंगा से भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर कोलकाता के दौरे पर आए हुए थे। इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। कोलकाता से सटे हावड़ा के लिलुआ में विद्यापति जनकल्याण चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा रविवार को आयोजित बाबा विद्यापति के दसवें वार्षिकोत्सव पर्व समारोह में सम्मिलित हुए सांसद श्री ठाकुर ने इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए मिथिला क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों की उपलब्धियां गिनाई।

प्रधानमंत्री को मिथिला की संस्कृति से अगाध प्रेम : संसद गोपालजी ठाकुर

उन्होंने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मिथिला के लोगों एवं हमारी संस्कृति से अगाध प्रेम करते है। 2014 में केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद से आज मिथिला क्षेत्र में ऐतिहासिक विकास के कार्य हो रहे हैं। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वह सभी कार्य हो रहे हैं जिनके बारे में मिथलावासियों ने कभी नहीं सोचा था।

सांसद ने मिथिला क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों की उपलब्धियोन को गिनवाया

उन्होंने कहा आज मिथिला के दरभंगा में एम्स, एयरपोर्ट, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, तारामंडल, आईटी पार्क, आमस- दरभंगा एक्सप्रेस वे सड़क, दरभंगा रेलवे स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय स्टेशन बनाने, कोसी रेल महासेतु , जयनगर कुर्था नई रेल लाइन प्रारंभ करने, उच्चैठ भगवती से महिषी तारा भगवती को जोड़ने हेतु देश का सबसे लंबा पुल एवं सड़क निर्माण, राम जानकी सर्किट, पूसा एग्रीकल्चर विश्वविद्यालय को केंद्रीय विद्यालय का दर्जा देने, पुनौरा धाम का सौंदर्यीकरण, अयोध्या से जनकपुर रामायण सर्किट से जोड़ने, दरभंगा- समस्तीपुर रेल दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण, मखाना के विकास हेतु दस हजार करोड़ रुपये देने, सीबीएसइ पाठ्यक्रम में मैथिली को शामिल करने सहित कई ऐतिहासिक कार्य इस एनडीए शासनकाल में हो रहा है।

दरभंगा एयरपोर्ट के शुरू होने से लोगों को हो रही काफी सुविधा

सांसद ने आगे कहा कि कोलकाता में रह रहे मिथिला के लोग दरभंगा एयरपोर्ट शुरू हो जाने एवं कोलकाता- दरभंगा हवाई सेवा से जुड़ जाने से काफी हर्षित है। इससे लोगों को काफी सुविधाएं हो रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही केंद्र सरकार द्वारा दरभंगा एयरपोर्ट का नामकरण भी कविपति विद्यापति के नाम पर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए बिहार सरकार की ओर से भी प्रस्ताव भेजा जा चुका है और वे खुद भी इसको लेकर पीएम व केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से मिल चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button