बिहार

बिहार के इस जिले में जल्द बनने जा रहा है औद्योगिक हब, केवल जिला ही नहीं, राज्य को भी होगा फायदा

 

डेस्क: बिहार के खगड़िया जिले का चयन औद्योगिक हब बनाए जाने के लिए हुआ है है। खगड़िया जिले के परबट्टा प्रखंड के सऊद पंचायत में औद्योगिक हब बनने से इलाके के लोगों को न केवल रोजगार मिलेगा बल्कि क्षेत्र का भी भरपूर विकास होगा। दरअसल, जिला मुख्यालय से 33 किलोमीटर की दूरी पर स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग 31 से सटी हुई 100 एकड़ की जमीन में फैक्ट्रियां लगाई जाएंगी।

जल्द होगा जमीन का हस्तांतरण

जिला डीएम डॉक्टर आलोक रंजन घोष के अनुसार यह जमीन राज्य सरकार के स्वामित्व में है और विवादों से मुक्त है। उनके अनुसार औद्योगिक व्यवसाय स्थापित करने के लिए जमीन बिल्कुल उपयुक्त है। बता दें कि जल्द ही जमीन हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जिसके बाद इस क्षेत्र को औद्योगिक हब बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जिसका सीधा लाभ स्थानीय लोगों को मिलेगा।

खगड़िया जिले में उद्योग के ना होने के कारण यहां के लोगों को रोजगार के लिए अन्य राज्यों में जाना पड़ता था लेकिन यहां औद्योगिक हब बनने से जिले के लोगों का पलायन रुकेगा और समृद्धि बढ़ेगी। खगड़िया जिला के साथ ही बिहार के अन्य जिलों में भी बिहार सरकार उद्योग लगाने की योजना बना रही है। इससे न केवल जिले का विकास होगा बल्कि राज्य का भी विकास होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker