राष्ट्रीय

केजरीवाल का दिल्ली पुलिस पर आरोप, बोले – केंद्र के कहने पर कर रहे हैं ऐसा

डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मंगलवार को एक वीडियो साझा किया और दावा किया कि मनीष सिसोदिया के साथ पुलिस ने अदालत में दुर्व्यवहार किया। इसी पर स्पष्टीकरण देते हुए दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि राउज एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया के साथ कोई दुर्व्यवहार नहीं हुआ था।

जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया के आसपास पुलिस को दिखाते हुए एक वीडियो साझा किया था, तब मीडिया के लोग उनसे दिल्ली अध्यादेश पर सवाल पूछ रहे थे। दिल्ली पुलिस ने सिसोदिया को घेरने वाले पुलिसकर्मी की कार्रवाई पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि न्यायिक हिरासत में आरोपी द्वारा मीडिया को बयान जारी करना कानून के खिलाफ है।

बता दें कि इस वीडियो को साझा करते हुए केजरीवाल ने लिखा था ‘क्या दिल्ली पुलिस को मनीष जी के साथ इस तरह दुर्व्यवहार करने का अधिकार है?’ आगे उन्होंने केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि ‘क्या पुलिस को ऊपर से ऐसा करने का निर्देश दिया गया है?’

आप सांसद राघव चड्ढा ने भी की टिपण्णी

वहीं आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा, ‘बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा नियंत्रित दिल्ली पुलिस भारत के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री के साथ ऐसा व्यवहार करती है। इस मारपीट की घोर निंदा करते हैं। देश देख रहा है।”

इसपर दिल्ली पुलिस ने तुरंत जवाब दिया “राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेशी के समय श्री मनीष सिसोदिया के साथ पुलिस के दुर्व्यवहार की बात दुष्प्रचार है। वीडियो में दिख रही पुलिस की प्रतिक्रिया सुरक्षा की दृष्टि से अनिवार्य थी। न्यायिक हिरासत में मीडिया को बयान जारी करना कानून के खिलाफ है।”

ज्ञात हो कि सिसोदिया को मंगलवार को अदालत लाया गया था, जहां उनकी न्यायिक हिरासत 1 जून तक बढ़ा दी गई थी। न्यायाधीश ने जेल अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि वे राजनेता को जेल के अंदर किताबों के साथ एक कुर्सी और एक टेबल उपलब्ध कराने पर विचार करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button