पश्चिम बंगाल

खोकाबाबू तोलाबाज, उखरे फेलो जंगलराज : भारती घोष

डेस्क: हुगली जिले के धनियाखाली में सभा को संबोधित करते हुए भाजपा उपाध्यक्ष भारती घोष ने राज्य की ममता सरकार पर जम कर हमला बोला. उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनके भतीजे व सांसद अभिषेक बनर्जी को भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा, राज्य में खोकाबाबू तोलाबाजी कर रहे हैं. जिनके पास खाने की स्थिति नहीं थी, एक छोटी सी दुकान थी. उनके पास आज कोलकाता के प्रमुख इलाके में सात करोड़ रुपये का घर है. जनता सब देख रही है. घोष ने नारा दिया, ‘खोका बाबू तोलाबाज, ऊखरे फेलो गुंडाराज’ (खोकाबाबू तोलाबाज, उखाड़ फेंको जंगलराज).

राज्य में तोलाबाजी, कटमनी, बेरोजगारी, अन्याय, अत्याचार से जनता तंग है. लाखों लोग बेरोजगार हो गये हैं. लाखों लोग रोजी के लिए बाहर जाने को मजबूर हैं और बाहर जानेवालों को राज्य में लौटने नहीं दिया जा रहा. उन्हें कोरोना कह कर पुकारा जा रहा था. जनता अपमान का 2021 विधानसभा चुनाव बदला लेगी.

उन्होंने द्वारे-द्वारे सरकार अभियान को लेकर कहा कि राज्य में पहले घूसखोरी बंद करें. लोगों को रोजगार दें, ताकि वे दो वक्त भोजन सही से कर पायें, तब द्वारे-द्वारे रसगुल्ला-जल खाने जायें.

राज्य की परेशान जनता ‘दीदी के बोलो’ पर फोन करते हैं तो फोन दीदी के पास तो जाता नहीं, कोई और उठाता है. बार-बार फोन करके समस्या का समाधान तो होता नहीं, फोन का बिल जरूर बढ़ जाता. राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. उनके साथ रोजाना दुष्कर्म हो रहा.

अगर इसका कोई संबंधी विरोध करता है तो उसे माओवादी बता दिया जाता है. राज्य की जनता लांछित, वंचित, अपमानित हैं. महिलाएं भयभीत हैं, शिक्षक अपमानित हो रहे हैं. राज्य के डॉक्टर व वकील मार खा रहे हैं. बचानेवाली पुलिस डर के मारे टेबुल के नीचे छुप जाते हैं.

अगर कोई तृणमूल के गुंडों से हिम्मत करके बचाने जाता है तो वह कैंसर घोषित हो जाता है और हटा दिया जाता है. पुलिस भय से थर-थर कांपती है. यहां तक की पैर भी छूते दिखती है.

राज्य में बहुत विकट स्थिति है. यह अन्याय का अंत बहुत जल्द होनेवाला है. आसमान में बादल गहरा रहे हैं. बहुत जोर से परिवर्तन की हवा बहेगी.

माननीया (ममता बनर्जी) के पास कितने छाते हैं? क्या वह इस परिवर्तन के तूफान को रोक पायेंगी? अमित शाह के रोड शो में स्वइच्छा से आये डेढ़ लाख लोगों से इसका अंदाजा उन्हें लग गया होगा. माननीया की सभा में तो पुलिस बाजार-दुकान बंद करवा कर भीड़ जुटाती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button