राजनीति

‘मुकुल भाजपा में तृणमूल का एजेंट बन कर आये थे’, भाजपा के इस बड़े नेता को था पता

डेस्क: मुकुल राय भाजपा में अंदर की बात जानने के लिए तृणमूल कांग्रेस के एजेंट के तौर पर आये थे। इसके बाद पार्टी के बड़े नेताओं के नजदीक आकर सारी अंदर की बातें जान कर ममता बनर्जी को लीक कर दिये। मुकुल ऐसा करनेवाले हैं, इसकी जानकारी बंगाल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व त्रिपुरा-मेघालय के राज्यपाल रह चुके तथागत राय को पहले से थी। कुछ ऐसा ही दावा श्री राय की ओर से किया गया है।

पिछले दिनों मुकुल रॉय बीजेपी छोड़ कर तृणमूल कांग्रेस लौट आये. फिर बीजेपी के अंदर मुकुल को लेकर तरह-तरह की बातें होने लगीं. कुछ का कहना है कि मुकुल के जाने का ज्यादा असर नहीं हुआ, वहीं कुछ का कहना है कि मुकुल ‘मीर जाफर’ की तरह पार्टी को धोखा दिया है।

 

इस बार बीजेपी नेता तथागत रॉय ने मुकुल को लेकर विस्फोटक दावा किया है. उन्होंने संदेह व्यक्त किया कि ममता के वफादार सिपाही होने के बावजूद उन्होंने अचानक तृणमूल कांग्रेस क्यों छोड़ दिया था। उन्होंने मुकुल की तुलना ‘ट्रोजन हॉर्स’ से किया। उन्होंने कहा, मुकुल ने भाजपा ने आकर इसके शीर्ष नेताओं की अंदरूनी जानकारी लेकर तृणमूल को सौंप दी।

BJP LEADER KNEW ABOUT MUKUL ROY'S REALITY

शुक्रवार को मुकुल के तृणमूल में शामिल होने के अगले दिन शनिवार को तथागत ने लगातार ट्वीट किये । उन्होंने दावा किया कि उन्होंने पार्टी को पहले ही बता दिया था कि मुकुल उनके साथ विश्वासघात करेंगे, लेकिन पार्टी ने उनकी एक नहीं सुनी।

“हर कोई ट्रोजन हॉर्स की कहानी जानता है,” उन्होंने ट्वीट किया। मुकुल भी वो ट्रोजन हॉर्स है। भाजपा में सभी ने उनका स्वागत किया। उन्होंने नेताओं से सारी जानकारी ली। अब उस जानकारी को ममता बनर्जी को बता देंगे।’

tathagat rai's tweet about mukul roy

तथागत ने कहा कि जब 2002 में तृणमूल-भाजपा का रिश्ता था तो ममता ने उनसे कहा था, ‘अगर मैं न मिलूं तो मुकुल को फोन कीजियेगा किसी और के साथ कोई बात न कीजियेगा। इससे पता चलता है कि मुकुल रॉय कितने वफादार थे।

इसके बावजूद तथागत ने सवाल उठाया कि वह भाजपा में क्यों शामिल हुए। उन्होंने दावा किया कि वह 2016 में राज्यपाल थे और उन्होंने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की। बाद में उन्होंने टीम में वापसी की और सवाल भी किये, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी. इस बार उन्होंने मुकुल के छोड़ने के बाद मुंह खोला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button