राष्ट्रीय

PM Modi देश के सभी मुख्यमंत्रियों को देंगे को’रोना ने निपटने का मंत्र!

पीएम मोदी कल को'रोना वायरस को लेकर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे वीडियो कांफ्रेंस

डेस्क: देश में बढ़ रहे को’रोना वायरस से निपटने के लिए पीएम मोदी गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे।

सूत्रों कि माने तो पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों से कोरोना ने निपटने को लेकर चर्चा करेंगे और कैसे इस विपदा के समय से निपटा जाय इसके लिए अपना सुझाव देंगे।

बता दें कि देश इस समय सबसे मुश्किल भरे दौर से गुजर रहा है। को’रोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में कारोबार ठप्प हो चुका है। देश को हर रोज आर्थिक मौर्चे पर काफी नुकसान हो रहा है, लेकिन यह वायरस और न फैले इसके लिए लोगों का दूर रहना जरूरी है।

देश में अब तक 1637 को’रोना वायरस पॉजिटिव के मामले

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (Ministry of Health and Family Welfare) ने बताया कि देशभर में बीते 12 घंटों में को’रोना वायरस के मामलों में 240 की बढ़त हुई है। देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक कुल 1,637 मामले आ चुके हैं। इस बीमारी से 133 लोग ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक मरीज को दूसरी जगह भेजा गया है। कुल 49 विदेशी भी इस बीमारी से पीड़ित हैं। अब तक 39 ने को’रोना से जान गंवाई है। भारत सरकार की तरफ से लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है, फैलने से रोकने के लिए कई कदम भी उठाए गए हैं। विदेशों में फंसे भारतीयों को भी सरकार वापस ला रही है।

पीएम केयर्स (PM Cares) में लोग दिल खोलकर कर रहे हैं दान

इस संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ (पीएम केयर्स) का गठन किया है। प्रधानमंत्री की इस अपील के बाद अब लोगों ने दिल खोल कर दान करना शुरू कर दिया है। पीएम की अपील पर देश की सहायता के लिए आए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button