राष्ट्रीय

विदेश जाकर पढ़ना चाहता था असद, पिता के करतूतों की वजह से हुआ ढेर

डेस्क: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए उमेश पाल ह’त्याकांड मामले में फरार चल रहे असद अहमद को 13 अप्रैल को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। बता दें कि असद के साथ-साथ शूटर मोहम्मद गुलाम भी मारा गया।

ज्ञात हो कि 19 साल का असद माफिया अतीक अहमद का तीसरा बेटा था। उसे शुरू से ही बंदूकों का काफी शौक था। ऐसा भी कहा जाता है कि उसे अपराध की दुनिया में उसके पिता ही लेकर आए थे।

भौकाल जमाने की चाहत में असद ने अपने पिता के ही नक़्शे कदम पर चलते हुए लोगों के बीच दहशत फैलानी शुरू कर दी थी। सूत्रों के अनुसार उमेश पाल हत्याकांड में असद को उसके पिता ने ही भेजा था।

 Asad wanted to go abroad to study

विदेश जाकर करना चाहता था पढ़ाई

ऐसा बताया जाता है कि असद विदेश जाकर कानून की पढ़ाई करना चाहता था। लेकिन उसके पिता के इतिहास को देखते हुए उसके पासपोर्ट को क्लीयरेंस नहीं मिली। जिसकी वजह से असद को लखनऊ में रहकर ही आगे की पढ़ाई करनी पड़ी।

अतीक और उसके दोनों बेटों मोहम्मद उमर और मोहम्मद अली के जेल जाने के बाद उसके साम्राज्य को असद ही संभाल रहा था। बताया जाता है कि असद ने अतीक ने अपने तीसरे बेटे असद की शादी अपनी बहन की बेटी से तय कर दिया था।

लेकिन उमेश पाल ह’त्याकांड के मामले के बाद से ही असद फ़रवरी के अंत से ही फरार चल रहा था इसके बाद 13 अप्रैल को यूपी एसटीएफ ने उसे एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button