पश्चिम बंगाल

बाकी 127 करोड़ लोगों को कब मिलेगा वैक्सीन : ममता

अभिषेक पाण्डेय, केंद्र सरकार ने प्रथम दो चरण में तीन करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन देने का निर्णय लिया है. इस पर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र से यह सवाल किया है कि बाकी के 127 करोड़ लोगों को कोरोना का वैक्सीन कब दिया जाएगा?

आपको बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉल के माध्यम से कॉन्फ्रेंस किया था. इसी बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने परिवहन कर्मियों को भी फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में शामिल करने का आग्रह किया है. गौरतलब है कि कोविड-19 को खत्म करने के लिए 16 जनवरी को केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीनेशन शुरू की जाएगी.

बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने कहा, “बंगाल टीकाकरण अभियान के लिए पूर्ण रूप से तैयार है. यहां मुख्य सचिव के नेतृत्व में राज्य स्तर पर स्टीयरिंग कमेटी के साथ-साथ राज्य जिला व ब्लाक स्तर पर अलग-अलग टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है.”

उनका कहना है कि बंगाल में कोरोना वैक्सीन को रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में स्टोरेज क्षमता भी उपलब्ध कराया गया है. इस राज्य में कुल 941 कोल्ड चेन पॉइंट है जिन का निरीक्षण करवाया जा चुका है. साथ-साथ उन्होंने नरेंद्र मोदी से यह सवाल भी किया कि क्या बाकी लोगों को वैक्सीन खरीदना होगा?

उन्होंने पूछा कि राज्य में फ्रंटलाइन कर्मियों को तो मुफ्त में वैक्सीन दिया जाएगा लेकिन बाकी लोगों को क्या वैक्सीन खरीदना होगा? अगर ऐसा है तो केंद्र सरकार को सभी राज्यों को इसके लिए गाइडलाइन देनी चाहिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker