पश्चिम बंगाल

बीरभूम कांड पर गुस्साए बंगाल के राज्यपाल, ममता को तत्काल राजभवन में पेश होकर जवाब देने को कहा

 

डेस्क: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला के रामपुरहाट में हुई हिंसा के संबंध में बात करने के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राजभवन बुलाया है। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर राज्य में हुए इस घटना के बारे में जल्द से जल्द बातचीत करने के लिए समय निकालने को कहा है। अपने पत्र में उन्होंने रामपुरहाट की घटना को चिंताजनक अराजकता से पूर्ण बताया।

अराजकता को दर्शाती है रामपुरहाट की घटना : राज्यपाल

उन्होंने कहा कि राज्य में बढ़ रही इस तरह की घटनाएं अराजकता और हिंसा को दर्शाती है। हाल ही में हुए रामपुरहाट की घटना और विधानसभा चुनाव के बाद ही घटनाओं ने बंगाल के माहौल को अधिक तनावपूर्ण बना दिया है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से जल्द से जल्द समय निकालकर राजभवन में आकर उनसे बातचीत करने के लिए कहा है।

Rampurhat Incident Jagdeep Dhankar

सीबीआई को ममता की चेतावनी

बता दें कि ममता बनर्जी फिलहाल दार्जिलिंग में है। बीते दिनों वॉग बीरभूम जाकर पीड़ितों के परिवार वालों से मिली थीं। उन्होंने पीड़ितों के परिवारवालों को आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने इस मामले की जांच के लिए केंद्रीय एजेंसी के साथ सहयोग करने का भी आश्वासन दिया। लेकिन उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सीबीआई बीजेपी के इशारे पर कुछ करती है तो इसका विरोध उनकी पार्टी अवश्य करेगी।

अन्य राज्यों की तुलना में बंगाल में कानून व्यवस्था बेहतर : कुणाल घोष

ममता बनर्जी की चेतावनी पर चिंता जताते हुए राज्यपाल ने कहा कि सीबीआई उक्त मामले की जांच कोलकाता हाई कोर्ट की निगरानी में कर रही है न कि भाजपा की निगरानी में। इस पर तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने राज्यपाल पर भाजपा का प्रतिनिधित्व करने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि अन्य राज्यों के मुकाबले में पश्चिम बंगाल की कानून व्यवस्था की स्थिति काफी बेहतर है। बात रही छिटपुट घटनाओं की तो इस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सख्त कार्रवाई कर रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button