राष्ट्रीय

बारिश की तबाही रोकने के लिए साथ है केंद्र और विपक्ष! राहुल ने की मदद की अपील

डेस्क: पूरे देश में मानसून के आगमन के साथ कई राज्यों में भारी बारिश के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ जहाँ पहाड़ी इलाकों में लैंडस्लाइड का खतरा शुरू हो गया है वहीं मैदानी इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। कई राज्यों में बिगड़ते हालात की जानकारी लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अर्जेंट मीटिंग बुलाई, जिसमें उन्होंने अधिकारियों से बात कर हालात का जायजा लिया।

पीएम मोदी के अनुसार प्रभावित इलाकों में एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की टीमों के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। वहीं गृह मंत्री अमित शाह भी दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश आदि राज्यों की स्थिती पर नजर बनाए हुए हैं। गृह मंत्री ने पंजाब और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से बात कर उनसे वहां के हालत की जानकारी ली है।

राहुल गाँधी ने भी की कार्यकर्ताओं से मदद की अपील

केवल प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ही नहीं बल्कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश सहित अन्य राज्यों में भारी बारिश के कारण हुए जानमाल के नुकसान पर दुख जताया है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से प्रभावित इलाकों में राहत कार्य चलाने और लोगों की मदद करने की भी अपील की है।

बता दें कि पिछले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश में अब तक कुल 11 लोगों ने अपनी जान से हाथ धो लिया है। जबकि उत्तर प्रदेश में यह संख्या 8, उत्तराखंड में 6, दिल्ली में 3 हैं। भारी बारिश के कारण कई रूटों पर ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है। साथ ही कई ट्रेनों के मार्ग भी बदल दिए गए हैं। स्कूलों को भी अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button