बिहार

बेनीपट्टी को नगर पंचायत बनाए जाने की मांग

विवेकानन्द ठाकुर ने कहा कि अनुमंडल बने बेनीपट्टी को साढ़े तीन दशक बीत जाने के बाद भी यहां के लोगों को समस्याओं से छूटकारा नहीं मिल पाया है

बिहार डेस्क: सरकार बेनीपट्टी को नगर पंचायत बनाए जाने की दिशा में सार्थक कदम नहीं उठा रही है।अनुमंडल बने बेनीपट्टी को साढ़े तीन दशक बीत जाने के बाद भी यहां के लोगों को समस्याओं से छूटकारा नहीं मिल पाया है। उक्त बातें ट्राइडेंट सेवा के प्रदेश अध्यक्ष विवेकानन्द ठाकुर ने प्रेस वार्ता में कहीं।

उन्होंने कहा कि बेनीपट्टी को नगर पंचायत बनाए जाने की मांग यहां के लोगों के लिए महत्वाकांक्षी है। सरकार व राजनेताओं द्वारा बेनीपट्टी को नगर पंचायत का दर्जा दिलाने की दिशा में सार्थक पहल नहीं की जा रही है।बेनीपट्टी को नगर पंचायत का दर्जा अबतक नहीं मिल सका है। जबकि अनुमंडल बने साढ़े तीन दशक बीत चुके हैं।

बेनीपट्टी नगर पंचायत के मानक शर्तों तथा आबादी एवं शहरीकरण को पूरा करता है।बेनीपट्टी अनुमंडल मुख्यालय में बेनीपट्टी, बेहटा, कटैया,बरहा, बनकट्टा का महत्वपूर्ण भाग एक दूसरे से जुड़ा हुआ है जहां इसके सभी क्षेत्र एवं इकाई के रूप में काम कर रहा है लेकिन अभी तक इसे नगर पंचायत का दर्जा प्राप्त नहीं हुआ है। मिथिलांचल के इस भूभाग को न जाने कब तक बाढ़ व सुखाड़ का दंश झेलना पड़ेगा। मिथिलांचल में बंद पड़ी चीनी मिल सहित अन्य उद्योग-धंधे को चालू किए जाने के प्रति सजगता नही दिखाई दे रही है। जो गंभीर चिता का विषय है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button