राष्ट्रीय

गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में राजपथ पर ट्रैक्टर रैली करेंगे किसान: योगेंद्र यादव

अभिषेक पाण्डेय, गत 9 जनवरी से धर्मतल्ला के वाई चैनल पर अखिल भारतीय किसान संघ समन्वय समिति के बैनर तले कृषि कानून फिर से वापस लेने की मांग पर आंदोलनकारी आंदोलन कर रहे हैं. आंदोलनकारियों का हौसला बढ़ाने के लिए एक के बाद एक अलग-अलग पार्टियों के नेता आंदोलन स्थल पर पहुंच रहे हैं.

9 जनवरी को ‘अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति’ के राष्ट्रीय ग्रुप के सदस्य डॉ अशोक धवन, सचिव अभिक साहा सह योगेंद्र यादव ने मंच के पीछे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगेन्द्र यादव ने कहा कि किसान आंदोलन कर रहे सभी किसान दिल्ली के आउटर रिंग रोड में ऐतिहासिक ट्रैक्टर रैली निकालेंगे.

इस रैली में देश भर के करीब 10 हजार ट्रैक्टर व लाखों किसान दिल्ली पहुंचेंगे. रैली के लिए पहले ही घोषणा कर दिया गया है यह रैली पूरी तरह से शांतिपूर्ण तरीके से होगी. इसमें किसी भी प्रकार का भड़काऊ भाषण नहीं दिया जाएगा. इनके अनुसार यह ट्रैक्टर रैली ऐतिहासिक होगी क्योंकि इससे पहले कभी भी इस तरह की रैली नहीं निकाली गई होगी.

उनका कहना है कि मैं गणतंत्र दिवस की परेड में किसी तरह की बाधा उत्पन्न नहीं करेंगे क्योंकि गणतंत्र दिवस पर गण की प्रतिष्ठा को फिर से स्थापित करने के लिए उनकी परेड आयोजित की जा रही है. उनका उद्देश्य गणतंत्र दिवस की शोभा को भंग करना नहीं है.

आपको बता दें कि इस रैली में देश भर के सभी किसान हिस्सा ले सकते हैं और जो किसान हिस्सा लेने के लिए दिल्ली नहीं आ सकते, वह अपनी मांगों के समर्थन में जिला मुख्यालयों व राज्यों की राजधानियों में अपनी आवाज बुलंद कर सकते हैं.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker