राष्ट्रीय

इतने सारे घोटालों के बाद अब इतनी है लालू यादव की कुल संपत्ति

डेस्क: लालू प्रसाद यादव का जन्म 11 जून, 1948 को भारत में हुआ था। उन्होंने बी.एन. कॉलेज, पटना विश्वविद्यालय से स्नातक किया इसके बाद उन्होंने राजनीति विज्ञान में मास्टर्स की उपाधि प्राप्त की। उन्होंने जून 1973 में राबड़ी देवी से शादी की और उनकी सात बेटियां और दो बेटे हैं।

लालू प्रसाद यादव देश के सफल राजनीतिज्ञों में से एक हैं। लालू प्रसाद यादव भारत में पैदा हुए सबसे अमीर राजनीतिज्ञों में से एक हैं। मोस्ट पॉपुलर पॉलिटिशियन की लिस्ट में लालू प्रसाद यादव का भी एक स्थान है। हालांकि उनके पोलिटिकल करियर में कई दाग भी लगे हुए हैं।

जमीन के बदले नौकरी के स्कैम में फंसे लालू

वर्तमान में लालू प्रसाद यादव की एक कथित Land For Job स्कैम चर्चा का विषय बनी हुई है। बताया जा रहा है कि ये घोटाला उस समय का है, जब लालू यादव भारत सर्कार के रेल मंत्री थे। ऐसा दावा किया गया है कि लालू यादव ने 2004 से 2009 तक रेल मंत्री रहने के दौरान रेलवे में लोगों को नौकरी देने के बदले उनसे जमीन ली थी।

 Lalu Prasad Yadav Land For Job Scam

इस मामले में सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव के ऊपर केस भी दर्ज किया है और लगातार उनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ की जा रही है। सीबीआई के अनुसार, इस स्कैम के तहत लोगों को पहले रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर सब्स्टीट्यूट के तौर पर भर्ती किया गया और जब उनके परिवार ने लालू यादव से जमीन का सौदा किया, तब उन्हें सब्स्टीट्यूट से रेगुलर कर दिया गया।

इतनी है लालू यादव की कुल संपत्ति

लालू प्रसाद यादव के करियर में एक दाग चारा घोटाला की वजह से भी लगा है। ऐसा बताया जाता है कि इस घोटाले के तहत 950 करोड़ रुपये से ज्यादा की हेर-फेर की गई थी। इसके बावजूद राजनीति में लालू यादव की प्रसिद्धि को कोई ख़ास नुकसान नहीं पहुंची। वर्तमान में लालू प्रसाद यादव करोड़ों की चल एवं अचल संपत्ति के मालिक हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button