राष्ट्रीय

पीएम मोदी को पसंद आया सीएम नीतीश कुमार का यह काम, पूरे देश में करेंगे लॉन्च

डेस्क: देश में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच बिहार ने इससे लड़ने के लिए एक अनोखी पहल की है। बिहार सरकार के इस पहल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काफी पसंद किया।

दरअसल महामारी के दौरान पॉजिटिव मरीजों की विस्तृत जानकारी लेने के लिए तथा उन तक सभी प्रकार की सुविधाओं को पहुंचाने के लिए ओ माय सन ऐप को लांच किया गया।

प्रधानमंत्री को यह तकनीक इतनी पसंद आई उन्होंने इस ऐप को राष्ट्रीय स्तर पर लांच करने का निर्णय लिया। पीएम मोदी का कहना है यह पूरे देश के लिए उपयोगी हो सकता है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री मोदी ने कुल 8 राज्यों और तू केंद्र शासित प्रदेशों के सभी जिलाधिकारियों से बातचीत की। इस बातचीत के दौरान कोरोना के रोकथाम के लिए प्रत्येक जिले में उठाए जा रहे कदम को लेकर चर्चा की गई।

इस संवाद में कर्नाटक, बिहार, असम, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गोवा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के जिला अधिकारी शामिल थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी के इस घड़ी को एक युद्ध बताया तथा सभी जिला अधिकारियों को इस युद्ध का विंग कमांडर कह कर संबोधित किया।

इस बातचीत के दौरान बिहार के आइसोलेशन ट्रैकिंग ऐप खास चर्चा हुई। पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बिहार में कोरोना की रोकथाम के लिए फॉर्म आइसोलेशन ट्रैकिंग ऐप बड़ी भूमिका निभा रही है।

उनके अनुसार इस ऐप के जरिए रियल टाइम में पूर्णा पॉजिटिव के बाद होम आइसोलेशन मैं रहने वाले मरीजों की जानकारी भी एक क्लिक पर मिल जाती है।

बिहार में उपयोग हो रहे इस ऐप के विषय में जानकारी मिलने के बाद पीएम मोदी ने इस ऐप को पूरे देश के लिए उपयोगी बताया तथा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को निर्देश देते हुए जल्द ही पूरे देश में से लांच करने की बात कही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button