राजस्थान

देश में कोरोना की तीसरी लहर, बच्चे हो रहे हैं शिकार, इन राज्यों में दिखी असर

डेस्क: पूरा देश अभी कोरोना के दूसरी लहर (second wave of corona) की मार से उभरा भी नहीं है कि देश में तीसरी लहर (third wave) ने दस्तक दे दी है। विशेषज्ञों ने पहले ही दावा किया था कि तीसरे लहर में बच्चों पर इसका अधिक असर देखने को मिलेगा।

कई राज्यों से अब बच्चों के भी कोरोना संक्रमित (Covid infected) होने की खबर आ रही है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि देश में कोरोना के तीसरी लहर (third wave of covid) की शुरुआत हो चुकी है। तीसरी लहर में कई राज्यों में बच्चे संक्रमित (Children effected from covid) पाए जा रहे हैं।

desh me corona ki tisri lahar

Also Read: आ चुका है कोरोना का थर्ड वेव, ऐसे रखें बच्चों को सुरक्षित

राजस्थान के 2 जिलों में तीसरी लहार की दस्तक

राजस्थान (Rajasthan) में भी 2 जिलों में बहुत तेजी से संक्रमण (covid infection) फैलता हुआ दिख रहा है। बड़ी संख्या में बच्चे इस वायरस (corona virus) का शिकार हो रहे हैं। आंकड़ों की बात करें तो राजस्थान के केवल 2 जिलों दौसा और डूंगरपुर में ही लगभग 600 बच्चे अब तक संक्रमित पाए जा चुके हैं।

Also Read: ICMR ने जारी किया ब्लैक फंगस से सम्बंधित गाइडलाइन, जानिए कैसे बचें ब्लैक फंगस से

कम उम्र के बच्चे भी हो रहे संक्रमित

संक्रमित हुए बच्चों में से कई की उम्र तो 2 साल से भी कम है। दौसा जिले में कुल 341 बच्चे कोरोना से संक्रमित (corona infected) हुए हैं जिनकी उम्र 18 साल से कम है। जबकि डूंगरपुर जिले में 18 साल से कम उम्र के 255 बच्चे कोरोना संक्रमित (corona infected) हुए हैं।

 

आपको बता दें कि पिछले वर्ष 2020 में भारत में कोरोना महामारी के पहले लहर (first wave of covid) ने दस्तक दी थी। जिसने अधिकांशतः बुजुर्गों तथा पहले से किसी रोग से ग्रसित बीमार व्यक्ति को ही अपनी चपेट में लिया था।

Also Read: बाजार में आ चुकी है ब्लैक फंगस की दवा?

देश में कोरोना की तीसरी लहर

2021 के अप्रैल और मई के बीच कोरोना के दूसरे लहर (second wave of covid) ने दस्तक दी। जिसमें अधिकतर युवा इसके शिकार हुए। ऐसे में विशेषज्ञों ने यह आशंका जताई कि जल्द ही कोरोना की तीसरी लहर (third wave of covid) भी देश में आएगी। जिसका असर बच्चों में अधिक देखने को मिलेगा।

Also Read: नई दुल्हन सुहागरात छोड़कर ससुराल से भागी, जानिए पूरा मामला

इसी बीच ब्लैक फंगस के भी मामले देखने को मिल रहे हैं। जब अलग-अलग राज्यों से बच्चों के संक्रमित (children infected from corona virus) होने की खबर आ रही है, तो यह अनुमान लगाया जा रहा है कि देश में तीसरी लहर (third wave of covid) की शुरुआत हो चुकी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker