राष्ट्रीय

उत्तराखंड के चमोली जिले में बाढ़ का कहर, 20-25 लोग फंसे हैं सुरंग में,

डेस्क, उत्तराखंड के चमोली जिले में हिमस्खलन से अचानक से जल स्तर काफी ऊंचा बढ़ने लगा और बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई. एसडीआरएफ के डीआईजी रिद्धिम अग्रवाल के अनुसार ऋषि गंगा परियोजना में काम करने वाले लगभग डेढ़ सौ से अधिक मजदूर इस आपदा के शिकार हो चुके हैं.

ऊर्जा परियोजना के प्रतिनिधियों का कहना है कि उनसे किसी भी प्रकार से संपर्क नहीं हो पा रहा है. बाढ़ का पानी चमोली से होते हुए निचले क्षेत्रों तक पहुंच रहा है. इसी को देखते हुए निचली क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसी के साथ उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के अनुसार 50 से 100 लोग लापता हैं.

अभी तक मात्र 10 लोगों के शव मिले हैं और कुछ लोग घायल होने की खबर आ रही है. साथ ही उन्होंने 15 से 20 लोगों के सुरंग में फंसे होने की आशंका जताई है. उनका कहना है कि स्थिति काफी नियंत्रण में है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जनता से अपील की है कि कृपया पुराने किसी वीडियो से अफवाह ना फैलाएं.

साथ ही उन्होंने जरूरतमंदों को किसी प्रकार के मदद के लिए आपदा प्रचालन केंद्र का नंबर पर संपर्क करने का अनुरोध किया है. वह नंबर है 1070 या 95574 44486. अधिकारियों की माने बाढ़ की रफ्तार बहुत कम गई है. दोपहर के 3:10 बजे नदी में पानी की स्थिति को देखते हुए बाढ़ के बढ़ने की संभावना बहुत ही कम बताई जा रही है.

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker