शिक्षा

एडमस विश्वविद्यालय में वार्षिक उत्सव ‘एडिनोवा’ का आयोजन

एडमस विश्वविद्यालय में वार्षिक उत्सव 'एडिनोवा' का आयोजन-ज्ञानवर्धक व उत्कृष्ट प्रदर्शन ने सभी को किया मंत्रमुग्ध

डेस्क : पूर्वी भारत के सबसे प्रसिद्ध निजी विश्वविद्यालयों में से एक एडमस विश्वविद्यालय की ओर से वार्षिक उत्सव एडिनोवा का आयोजन किया गया। वार्षिक उत्सव का आयोजन विवि परिसर में हुआ जहां विभिन्न प्रतियोगिताओं में छात्रों ने अद्वितीय व मनमोहक कार्यक्रम पेश किया।

एडिनोवा के नाम से यह सालाना उत्सव गुरुवार से शुरू हुआ। तीन दिनों तक चलने वाले इस आयोजन के दौरान छात्रों द्वारा स्ट्रेस (सोलो सिंगिंग कॉम्पिटिशन), बिहाइंड द मास्क (फेस पेंटिंग कॉम्पिटिशन), क्रिएटिवो (पोएट्री कॉम्पिटिशन), द बैनमार्क डिबेट (द डिबेट कॉम्पिटिशन), नुक्कड  (स्ट्रीट प्ले प्रतियोगिता), टेलस्टिक (कहानी सुनाने की प्रतियोगिता), इनवाॅय (फैशन शो) क्विजथॉन, कैरेजुयल (फिल्म मेकिंग प्रतियोगिता), प्राइम (फोटोग्राफी प्रतियोगिता), इवोक (डांस प्रतियोगिता) आदि पेश किया गया।

इस आयोजन के पहले दिन बंगला बैंड दोहर द्वारा मंत्रमुग्ध कर देने वाला कार्यक्रम पेश किया गया और उसके बाद कनाडा के सबसे लोकप्रिय भारतीय गायक पराग राय का प्रदर्शन हुआ। संध्या का समापन अर्को मुखर्जी और सात्यकी बनर्जी द्वारा बेजोड़ कार्यक्रम से हुआ।  छात्रों ने इस कार्यक्रम को बेहद पसंद किया। वहीं बॉलीवुड की जोड़ी पलाश और पलक मुचैल ने आयोजन के दूसरे दिन कुछ टॉप बॉलीवुड गीत संगीत से स्टूडेंट्स को मंत्रमुग्ध कर दिया और शाम को खास बना दिया। बंगाल के पहले रॉक बैंड फाॅसिल्स  ने उत्सव के अंतिम दिन शानदार प्रस्तुति दी।

एडिनोवा उत्सव कई मायनों में खास है मसलन अद्वितीय नियमित प्रतियोगिताओं के अलावा, एडमस यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट ने प्रतिभागियों को (एकल या समूह) प्रोत्साहित करने के लिए एक स्टार्टअप प्रतियोगिता शुरू की, जो स्टार्टअप व्यवसाय के इर्द-गिर्द नवीन विचार पैदा करे और इसे जूरी के सामने प्रस्तुत करे। इंजीनियरिंग स्कूल ने जुगाड़ नाम से  अपनी ओर से पेशकश की जिसके तहत जल प्रदूषण, रोकथाम को लेकर कार्यक्रम पेश किया गया। इसी तरह स्कूल ऑफ मैनेजमेंट द्वारा अनोखे कार्यक्रम पेश किए गए। सभी कार्यक्रमों आयोजन इस तरह किया गया था कि जिससे छात्रों को काफी कुछ सीखने को मिले।

इस महत्वपूर्ण अवसर पर बोलते हुए, एडमस यूनिवर्सिटी के चांसलर प्रोफेसर  समीत राय ने कहा, “एडिनोवा ने निस्संदेह न केवल एक माहौल बनाया जहां छात्र  कार्यक्रम का लुत्फ उठा सकें बल्कि  इसके जरिए बेहतर समाज निर्माण का संदेश भी दिया गया। हमारा उद्देश्य हमारे कार्यों का पर्याय है और हम वैश्विक उद्योग इंटरफेस के लिए अपने छात्रों को तैयार करने और उनकी व्यक्तित्व को सकारात्मक तरीके से प्रभावित करने के लिए चुनते हैं। हम एडिनोवा को व्यवस्थित करने और इसे एक अनूठा मंच बनाने में सक्षम होने के लिए बेहद प्रसन्न हैं। इस फेस्ट के माध्यम से हम छात्रों के बीच समग्र विकास को बढ़ावा देना चाहते हैं। हम आशा करते हैं कि प्रतियोगिताएं हमारे छात्रों के लिए अपने ज्ञान को समृद्ध करने और सफल मानव के रूप में खुद को बनाने के लिए फलदायी और उत्साहवर्धक रही हैं। “

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker