उत्तर प्रदेश

बाहर से लौट रहे श्रमिकों को योगी दे रहे डबल खुशी

मुख्यमंत्री योगी ने पहले ही कहा था कि राज्य के मजदूर वर्ग को किसी तरह की कोई समस्या न हो इसका विशेष ख्याल रखा जाये

डेस्क: दूसरे राज्यों से लौट रहे श्रमिकों को संकट से निकालने के लिए योगी सरकार भरपूर कोशिश कर रही है. योगी सरकार विपदा के समय में उनको गुजारा के लिए डबल ऑफर दे रही है. एक तो उन्हें मुफ्त में राशन दे रही है. साथ ही उनके खाते में भरन-पोषण भत्ता दे रही है. इसके साथ ही उन्हें बढ़े मेहनताना पर मनरेगा के तहत रोजगार देने की तैयारी है.

मुख्यमंत्री योगी ने पहले ही कहा था कि राज्य के मजदूर वर्ग को किसी तरह की कोई समस्या न हो इसका विशेष ख्याल रखा जाये. उनके लिए राज्य में ही रोजगार की व्यवस्था की जाये, ताकि उन्हें परिवार का पेट पालने के लिए दूसरे राज्यों की ओर कूच न करना पड़ा.

मुख्यमंत्री की ओर से बताया गया है कि राज्य में अब तक दूसरों राज्यों से छह लाख से अधिक मजदूर लौट चुके हैं. दूसरे राज्यों से लौट रहे मजदूरों के स्वास्थ्य की जांच करने के साथ उन्हें और उनके परिवार को लोगों की सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की जा रही है. घर लौट रहे मजदूरों भरन-पोषण भत्ता के तहत 1000 रुपये करके दिये जा रहे हैं. साथ ही उन्हें अपने घरों में क्वारेंटाइन रहने के लिए कहा गया है.

गौरतलब है कि योगी सरकार राज्य के 30 लाख दिहाड़ी मजदूरों को भरन-पोषण भत्ता 1000 रुपये करके दे रही है. इसके साथ ही उन्हें राशन मुफ्त में दिया जा रहा है. इसके साथ ही मनरेगा का मेहनताना बढ़ा कर दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button