उत्तर प्रदेश

सीएम योगी बांट रहे हैं फ्लैट, ऐसे आप भी कर सकते हैं आवेदन

डेस्क: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 30 जून शुक्रवार को प्रयागराज में 76 फ्लैट्स का उद्घाटन किया जिन्हें अतीक अहमद शिक्षित किए गए जमीन पर बनाया गया था। उद्घाटन के साथ ही उन्होंने 76 आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को यह फ्लैट सौंपे। बता दें कि लॉटरी सिस्टम के माध्यम से लाभार्थियों का चयन किया गया था।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने इन फ्लैट्स के गृह प्रवेश कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने पहुंचकर इनको लाभार्थियों को सौंपा। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरविंद कुमार चौहान के अनुसार 9 जून को एक लॉटरी निकाली गई थी जिसमें 6030 आवेदकों ने अप्लाई किया था। डॉक्यूमेंट वेरीफाई करने के बाद 1590 लोगों को लॉटरी के लिए चुना गया। इनमें से 76 लोगों को फ्लैट सौंपने के लिए चुना गया।

एक फ्लैट की कीमत मात्र ₹3.5 लाख

बता दें कि इस एक फ्लैट की कीमत ₹6,00,000 है जिसने एक किचन, एक बाथरूम और दो बेडरूम शामिल है। हालांकि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत यह फ्लैट लाभार्थियों को मात्र 3.5 लाख रुपए में प्रदान किए जाएंगे। इन घरों के ऊपर प्रधानमंत्री आवास योजना का बोर्ड लगा रहेगा। साथ ही नेम प्लेट पर लाभार्थियों के नाम लिखे होंगे। गृह प्रवेश से पहले इन फ्लैट्स को फूलों से सुसज्जित किया गया था।

अतीक अहमद सोजत की गई भूमि पर 1731 वर्ग मीटर के दायरे में इन फ्लैट्स का निर्माण किया गया था, जिसकी आधारशिला योगी आदित्यनाथ ने 26 दिसंबर 2021 को रखी थी। ज्ञात हो कि प्रत्येक फ्लैट का कारपेट एरिया 41 वर्ग मीटर है। यह उन 76 लोगों के लिए एक सुनहरा मौका है जिन्हें इतनी कम लागत पर यह फ्लैट्स सौंपे गए हैं।

ऐसे आप भी कर सकते हैं आवेदन

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अगर आप भी एक घर पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना पड़ेगा। वेबसाइट पर अपनी सारी जानकारी फील करने के बाद आपकी पात्रता की जांच की जाएगी। अगर आप इसके हकदार होंगे तो आपको भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक मकान दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

पहले दिल्ली मेट्रो में चढ़े PM मोदी, फिर बताई इसकी वजह

‘आदिपुरुष’ को दे दी अनुमति, लेकिन ’72 हूरें’ को सर्टिफिकेट देने से Censor Board का इनकार

कर्नाटक में फ्री की योजनाओं को लागू करने में छूट रहे कांग्रेस के पसीने

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button