धार्मिकराष्ट्रीयशिक्षा

स्कूल, कॉलेज में हिजाब को लेकर खान अब्दुल गफ्फार खान की पोती का आया बयान, कह दी यह बड़ी बात

डेस्क: कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब धीरे-धीरे पूरे देश में फैलता जा रहा है। हिजाब के विरोध में कई जगहों पर भगवा दुपट्टा पहनकर स्कूल कॉलेज जा रहे हैं। साथ ही बड़े नेता कि इस मामले में टिप्पणी करने से नहीं चूक रहे हैं। इस बीच खान अब्दुल गफ्फार खान की फोटो निगार खान ने स्कूलों एवं कॉलेजों में हिजाब पहनकर जाने की मांग का विरोध किया है। उन्होंने अपनी इस विरोध की वजह भी बताई है।

उनका कहना है कि स्कूलों एवं कॉलेजों का अपना एक यूनिफॉर्म कोड होता है जिसका पालन किया जाना बहुत जरूरी है। उनके अनुसार स्कूलों एवं कॉलेजों में हिजाब पहनना गलत है। अपने विरोध का वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि यदि छात्राएं स्कूलों में अथवा कॉलेजों में हिजाब या बुर्का पहन कर जाती है तो वहां पहचान का मुद्दा बनेगा। ऐसे में प्रशासन उनकी पहचान करने में दिक्कत होगी।

बता दें कि एक तरफ जहां तमाम बड़े नेता अपने राजनीतिक फायदे के लिए हिजाब का समर्थन कर रहे हैं वही इसके विपरीत खान अब्दुल गफ्फार खान का यह बयान हिजाब का विरोध कर रही है। वह अक्सर ही सामाजिक मुद्दों पर बयान देती आ रही हैं। इससे पहले भी अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के मुद्दे पर उन्होंने बयान दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button