राष्ट्रीय

भारत के प्रधानमंत्री को कहा जा रहा पनौती, जानिए इसकी वजह

 

डेस्क: ट्विटर एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां आए दिन कुछ न कुछ नया ट्रेंड करता है। 3 अगस्त मंगलवार की सुबह से ही ट्विटर पर #Panauti एक नंबर पर ट्रेंड कर रहा है। अगर आप उसे खोल कर देखेंगे तो पाएंगे कि सभी लोग भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पनौती कह रहे हैं।

#Panauti कर रहा ट्विटर पर ट्रेंड

भारत में ट्विटर पर मंगलवार की सुबह से ही #Panauti सबसे ऊपर फ्रेंड कर रहा है। इसकी वजह यह है कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में हार गई। लोग इसकी वजह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बता रहे हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट किया जिसके बाद से भारत का प्रदर्शन खराब होता गया। इस वजह से लोग प्रधानमंत्री मोदी को पनौती कह रहे हैं।

पीएम के ट्वीट पर हो रहा बवाल

शुरुआत के 10 मिनटों में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इसके कुछ समय बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने बताया कि वह भारत और बेल्जियम के बीच हो रहे सेमीफाइनल के मैच को वह देख रहे हैं। साथ ही उन्होंने भारतीय हॉकी टीम को शुभकामनाएं भी दी।

प्रधानमंत्री के ऐसा ट्वीट करने के बाद से ही सेमीफाइनल में भारत का प्रदर्शन खराब होने लगा। जिसके बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम सेमी फाइनल में हार गई। उधर भारतीय हॉकी टीम की हार हुई और इधर ट्विटर पर #Panauti ट्रेंड करने लगा।

महिला टीम के सेमीफाइनल को न देखने की कर रहे अपील

इसके बाद से ही कुछ लोग प्रधानमंत्री को पनौती कह रहे हैं। तो वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो ट्वीट कर प्रधानमंत्री से अपील कर रहे हैं कि वह भारतीय महिला हॉकी टीम के सेमीफाइनल मैच को ना देखें अन्यथा वह भी हार जाएगी। प्रधानमंत्री के ट्वीट को रिट्वीट कर लोग लगातार इसका जिम्मेदार नरेंद्र मोदी को ही बता रहे हैं।

पीएम को पनौती कहना कितना सही?

भारत एक ऐसा देश है जहां बचपन से ही बच्चों को अपने बड़ों का सम्मान करना सिखाया जाता है। ऐसे में देश की युवा पीढ़ी भारतीय पुरुष हॉकी टीम की हार का दोष प्रधानमंत्री को देते हुए उन्हें पनौती कह रहे हैं, यह कितना सही है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके बाद ट्वीट कर कहा कि हार जीत जीवन का हिस्सा है। उन्होंने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को अगली बार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं दी साथ ही भारतीय खिलाड़ियों पर गर्व भी जताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button