अन्य राज्य

गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से पीएम ने की बातचीत, किया यह ऐलान

 

डेस्क: मंगलवार के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से गुजरात के गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों से बातचीत किया। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ गुजरात की मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मौजूद थे। बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने कई अहम बातें कही।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने सभी से कहा कि किसी को भी हताश होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि जिस प्रकार कोरोना महामारी के दौरान सभी को मुफ्त में राशन दिया गया, इसी प्रकार आगे भी सभी लाभार्थियों को मुफ्त राशन का लाभ मिलता रहेगा। उनका दावा है कि महामारी के दौरान केंद्र ने देश के लोगों को भूखा सोने नहीं दिया है।

दिवाली तक मिलेगा मुफ्त राशन

प्रधानमंत्री ने सभी को सांत्वना देते हुए कहा कि जैसे पिछले कुछ समय से सभी को मुफ्त में राशन दिया जा रहा है, आगे भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को दिवाली तक मुफ्त राशन दिया जाएगा। उनका दावा है कि आज के समय में उचित लोगों को इस योजना से काफी लाभ मिल रहा है।

कई फर्जी लाभार्थियों को किया गया बाहर

पीएम मोदी ने देश में बढ़ रहे कुपोषण पर चिंता जताते हुए कहा कि देश में खाद्य भंडारों को बढ़ाया गया है लेकिन फिर भी कुपोषण में कमी नहीं आई है। उनका दावा है कि कई फर्जी लाभार्थी गरीब कल्याण योजना का दुरुपयोग कर रहे थे। ऐसे लोगों को अब इस योजना से बाहर किया जा चुका है और केवल उचित लोगों को ही योजना का लाभ मिल रहा है।

कई अन्य स्कीम्स का भी किया जिक्र

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने कई अन्य योजनाओं के बारे में भी बताया। उनका कहना है कि आज आयुष्मान भारत योजना का फायदा करोड़ों भारतीयों को मिल रहा है। इसके अलावा भी पीएम मोदी ने कई अन्य योजनाओं के उपलब्धियों को गिनाया।

ओलंपिक में भारत के प्रदर्शन की भी हुई चर्चा

इस वर्चुअल संवाद के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओलंपिक में भारत के प्रदर्शन की भी चर्चा की। ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना से लड़ने के बाद भी सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button