अंतरराष्ट्रीयटेक्नोलॉजी

बिल गेट्स, ओबामा, इलॉन मस्क सहित जानी मानी हस्तियों और वैश्विक कंपनियों ट्वीटर एकाउंट हैक

ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर बिटक्वाइन मांग रहे हैकर

डेस्क: साइबर क्रा’इम को लेके दुनियाभर में चिंता बानी हुई है. अभी अभी कुछ ऐसा हुआ है जिस से करोड़ों ट्वीटर यूजर परेशानी का सबब हैं.

मालूम हो कि हैकरों ने दुनिया के दिग्गज नेताओं, सेलेब्रिटी, मशहूर कारोबारी और कंपनियों के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया.

बुधवार को हैकरों ने जिनके ट्विटर अकाउंट को हैक किया, उनमें माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स, टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क, अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट, अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, वॉरेन बफेट, एप्पल, उबर समेत अन्य के ट्विटर अकाउंट को हैक किया गया है.


हैकर इनके अकाउंट से ट्वीट कर रहे हैं और बिटक्वाइन मांग रहे हैं. हैकरों ने माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, ‘हर कोई मुझसे वापस देने को कह रहा है और अब समय आ गया है. मैं अगले 30 मिनट तक बीटीसी एड्रेस पर भेज गए सभी पेमेंट को दोगुना कर रहा हूं. आप एक हजार डॉलर भेजिए और मैं आपको दो हजार डॉलर वापस भेजूंगा.’

पोस्ट किए जाने के चंद मिनट के भीतर ही ये ट्वीट डिलीट भी हो गए हैं. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर किसने इन जानी-मानी हस्तियों के ट्विटर अकाउंटर को निशाना बनाया है.


वहीं, इस घटना के बाद ट्विटर ने कहा कि हमको ट्विटर अकाउंट हाईजैक होने की जानकारी है. फिलहाल हम मामले की जांच कर रहे हैं. साथ ही इसको दुरुस्त करने के लिए कदम उठा रहे हैं. हम जल्द ही सबको अपडेट देंगे.

पढ़ें, ट्विटर ने क्या कहना है

इस घटना के बाद ट्विटर ने कहा कि हमको ट्विटर अकाउंट हैक होने की जानकारी है. फिलहाल हम मामले की जांच कर रहे हैं. साथ ही इसको दुरुस्त करने के लिए कदम उठा रहे हैं. हम जल्द ही सबको अपडेट देंगे.

ट्विटर ने कहा कि हम इस मामले की समीक्षा कर रहे हैं, जिसके चलते यूजर अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट नहीं कर पा रहे होंगे और न ही पासवर्ड रिसेट कर पा रहे होंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker