अंतरराष्ट्रीय

रो-रोकर बेहाल पाकिस्तान शोएब अख्तर ने भी डाला शर्मिंदगी वाला वीडियो

डेस्क: पाकिस्तान इन दिनों बहुत ही तकलीफ के दौर से गुजर रहा है. ऐसी बदनामी के दंश को झेल रहा है, जिसमें पूरी दुनिया में पाकिस्तान की काफी किरकिरी हुई है. इससे पाकिस्तान पर ऐसा एक दाग लग गया है, जिसको मिटाने में शायद वर्षों लग जाएं. ऐसा दाग जो दुनिया भर के लोगों को पाकिस्तान जाने से रोकेगा. विदेशी पर्यटक हो या विदेशी खिलाड़ी वहां जाने से पहले अपनी जान की फिक्र जरूर करेगा.

पाकिस्तान के लिए यह ऐसा धक्का लगा है, जिससे उबरने में न जाने कितने सबूत-गवाही दुनिया के सामने पेश करने होंगे. मानो जैसे सब किये कराये पर पानी फिर गया हो. वर्षों बात अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान आई थी, लेकिन मैच शुरू होने के ठीक पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने होटल से बाहर निकलने से मना कर दिया. उन्होंने बताया कि उन्हें जान का खतरा है. उनकी सरकार की ओर से उन्हें मैदान में नहीं जाने की हिदायत दी गई और सुरक्षा का हवाला देते हुए उन्होंने पूरे दौरे को रद्द कर दिया और वापस चले गए.

न्यूजीलैंड और भारत को ठहरा रहे कसूरवार

ऐसा करके न्यूजीलैंड की टीम ने पूरे पाकिस्तान पर मानो कोई परमाणु बम छोड़ दिया. आज न्यूजीलैंड के इस रवैया से पूरा देश कराह रहा है. प्रधानमंत्री इमरान खान के से लेकर बड़े-बड़े क्रिकेट के नामचीन और फिल्मी सितारे और यहां तक कि टेलीविजन चैनलों के एंकर आंसू बहा कर अपनी बेइज्जती के लिए न्यूजीलैंड की टीम को कसूरवार ठहरा रहे. साथ ही इस बदनामी के लिए बेवजह भारत को भी लपेट रहे हैं.

शोएब अख्तर का वीडियो हो रहा वायरल

अक्सर देखा जाता है कि पाकिस्तान में कुछ भी बुरा होता है तो उसके लिए भारत को ही जिम्मेदार ठहराया जाता है. इसी बीट शोएब अख्तर का एक वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने आंसुओं को रोकते हुए न्यूजीलैंड की टीम को भला बुरा कहते दिख रहे हैं. इस वीडियो में शोएब अख्तर ने कहा, ‘जब आपने सुरक्षा की जांच पहले पूरी तरह से कर ली थी. जब आपको यहां आने से पहले ही सुरक्षा की गांरटी मिल गयी थी, तो फिर ये नाटक क्यों. उस वक्त ही आपने फैसला क्यों नहीं किया. तब तो अपने पाकिस्तान आने का फैसला किया था. आप लोग 4-5 दिन से इस्लामाबाद में घूम रहे हैं, तब तो आपको कोई खतरा नहीं हुआ. किसी चिड़िया ने पर नहीं मारा.

पाकिस्तान को बताया दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह

शोएब ने इस वीडियो में एक चौंकानेवाली बात भी कही. कहा, ‘आपको यह भरोसा करना होगा कि पाकिस्तान दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह है. मुल्क में शांति के लिए आईएसआई और अन्य एजेंसियां लगातार काम कर रही है. आपको हमारी सुरक्षा एजेंसी पर भरोसा होना चाहिए था और इस तरह हमें शर्मिंदा नहीं करना चाहिए था. इस तरह शर्मिंदा करने से अच्छा तो आप पाकिस्तान आते ही ना.’
अपने आंसुओं को रोकते हुए शोएब कहते हैं, ‘इस तरह से आपका चले जाना पाकिस्तान का नाम खराब करेगा. ऐसे पाकिस्तान क्रिकेट की मदद नहीं होगी. हमारी सुरक्षा एजेंसी लगी हुई थीं और आप 1 धमकी पर यहां से भाग गए.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button