अंतरराष्ट्रीय

Trump ने Modi को बताया बेस्ट फ्रेंड, दोस्ती निभाते हुए दान करेंगे वेंटिलेटर

ट्रंप ने 'कहा मुझे घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि भारत में अपने दोस्त के लिए अमेरिका वेंटिलेटर दान करेगा।'

डेस्क: अमेरिका भारत के साथ दोस्ती निभाते हुए कोरोना वायरस से लड़ाई में साथ है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वे भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साथ खड़ा हैं कोरोना की लड़ाई में।

ट्रंप ने ‘कहा मुझे घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि भारत में अपने दोस्त के लिए अमेरिका वेंटिलेटर दान करेगा।’

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारतीय और अमेरिकी महान वैज्ञानिक साथ मिल कर कोविड 19 वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हम (अमेरिका और भारत ) साथ मिलकर कोरोना कोविड 19 को हरा देंगे।

पत्रकारों से ट्रंप ने कहा कि कोविड 19 का वैक्सीन इस साल के अंत तक विकसित होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि ‘मैं कुछ समय पहले ही भारत से लौटा हूं और हम भारत के साथ मिल कर काम कर रहे हैं। अमेरिका में भारतीय बहुत बड़ी संख्या में हैं और आप जिन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं उनमे से कई लोग टीका विकसित करने में जुटे हुए हैं। बेहतरीन वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना बहुत अच्छा मित्र बताया। सूत्रों के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार (15 मई) को उम्मीद जताई कि इस साल के अंत तक या उससे कुछ समय बाद कोरोना वायरस का वैक्सीन बाजार में उपलब्ध हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button