उत्तर प्रदेश

योगी ने खोले पुलिस की हाथ, विकास दुबे गिफ्तार, उसके 2 और साथी ढेर

डेस्क: कानपुर के के बाद पूरे देश में विकास दुबे और उसके साथियों के खिलाफ आक्रोश था. इधर देखा जा सकता है कि योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को खुली छूट दे रखी है. कानपुर के एनकाउंटर मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली,
विकास दुबे को मध्यप्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया गया, उसके सर पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने 5 लाख का ईनाम घोषित किया था. खबरों के मुताबिक महाकाल मंदिर के सुरक्षा कर्मी ने विकास दुबे को पहचान कर पुलिस को सूचित किया.
गिरफ्तारी के बाद इस ने सिर्फ इतना बोला ‘विकास दुबे हूँ कानपुर वाला.

वहीं पुलिस ने एनकाउंटर में विकास दुबे के दो और साथियों प्रभात मिश्रा और बउअन को मा’र गिराया है. विकास के करीबी माने जाने दोनों अपराधी कानपुर कांड में शामिल थे.

प्रभात को कानपुर की पनकी थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने ढेर किया. प्रभात को फरीदाबाद से गिरफ्तार करके रिमांड पर लाया जा रहा था, यहां उसने पुलिस का हथियार छिनकर भागने की कोशिश की और मा’रा गया.

पुलिस की गाड़ी पंचर हो जाने की वजह से प्रभात ने भागने की नाकाम कोशिश की. प्रभात ने पुलिस का हथियार छीनकर फायर किया जिसमें पुलिस के दो जवान घायल हे गए. प्रभात बिकरु गांव का रहने वाला था.

वहीं इटावा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में कुछ बदमाशों ने एक गाड़ी लूटी. पुलिस को सूचना मिली और एनकाउंटर के दौरान एक अपराधी को गोली लगी और उसकी पहचान रणवीर उर्फ बउअन के रूप में हुई. बउअन पर 50 हजार का इनाम था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button