मनोरंजन

‘मैं भी हिंदू हूं’ : कुंभकर्ण भी हैं ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग से नाराज

 

‘आदिपुरुष’ अपने रिलीज़ के बाद से ही विवादों में फंसती चली जा रही है। इस फिल्म की वजह से अगर किसी ने सबसे अधिक नफरतों का सामना किया है तो वह हैं- मनोज मुंतशिर। यहाँ तक कि फिल्म में कुंभकर्ण की भूमिका निभाने वाले अभिनेता लवी पजनी ने भी फिल्म में दिखाए गए बोलचाल के संवादों पर अपनी निराशा साझा की है।

उन्होंने कहा कि चूंकि फिल्म को गैर-रेखीय तरीके से शूट किया गया है, इसलिए अभिनेताओं को सटीक स्टोरी के बारे में पता नहीं थी। उन्हें ये भी नहीं पता था कि स्क्रीन पर अयाह फिल्म कैसी दिखेगी।

आदिपुरुष को मनोज मुंतशिर द्वारा लिखे गए संवादों और कुछ दृश्यों के लिए भारी आलोचना की गई है जो दर्शकों को पसंद नहीं आए। कई मशहूर हस्तियों ने भी हिंदू महाकाव्य रामायण के उपचार के लिए फिल्म की आलोचना की है। जिन डायलॉग्स को लेकर निर्माताओं की आलोचना हुई है उनमें ‘मरेगा बेटे’, ‘बुआ का बगीचा हैं क्या’ और ‘जलेगी तेरे बाप की’ शामिल हैं।

आदिपुरुष पर लवी पजनी का बयान

आदिपुरुष को लेकर चल रहे पूरे विवाद के बीच अभिनेता लवी पजनी ने कहा, “जहां तक संवादों का सवाल है, हर किसी की तरह मैं भी उनसे नाराज हूं क्योंकि मैं भी एक हिंदू हूं।”

Kumbhakarna is also angry with the dialogue of 'Adipurush'

 

फिल्म का हिस्सा होने के बावजूद इसकी आलोचना करने पर उन्होंने बताया, “निर्देशक जो भी आपको डायरेक्ट करता है, वो आपको करना होता है, आप अंडर कॉन्ट्रैक्ट होते हैं। उस समय जो फिल्म बनती है वो पार्ट्स में बनती है और किसी को नहीं पता होता कि ऑन-स्क्रीन क्या जाने वाला है।

मनोज मुंतशिर के लिए बढ़ी मुसीबत!

आदिपुरुष अब बदले हुए डायलॉग्स के साथ सिनेमाघरों में चल रही है लेकिन फिल्म का क्रेज बहुत कम है। हालांकि, डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर के लिए मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मंगलवार को फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका के बाद हाई कोर्ट ने केंद्र से यह भी पूछा है कि सिनेमैटोग्राफ एक्ट 1952 के तहत क्या कार्रवाई की जा सकती है।
सेंसर बोर्ड पर सवाल उठाए गए हैं

इससे पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने सेंसर बोर्ड और आदिपुरुष के निर्माताओं को कड़ी फटकार लगाई थी। आदिपुरुष में कुछ विवादास्पद संवादों के बारे में एक याचिका पर सुनवाई के दौरान, अदालत ने पूछा, “सेंसर बोर्ड क्या करता रहता है? आप आने वाली पीढ़ियों को क्या सिखाना चाहते हैं?” कोर्ट ने सुनवाई के दौरान निर्माता, निर्देशक और अन्य पक्षों की अनुपस्थिति पर भी सवाल उठाए।

यह भी पढ़ें: 

‘आदिपुरुष’ को दे दी अनुमति, लेकिन ’72 हूरें’ को सर्टिफिकेट देने से Censor Board का इनकार

भाजपा सांसद रवि किशन की बेटी बनी ‘अग्निवीर’, सांसद ने जाहिर की खुशी 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button