मनोरंजन

श्रीमद रामायण: जारी हुआ टीज़र! दर्शकों के हैं ऐसे रिएक्शन

डेस्क: सिनेमाघरों में ओम राउत की आदिपुरुष की रिलीज के कुछ हफ्ते बाद, रामायण का एक नया रूपांतरण छोटे पर्दे पर रिलीज होने के लिए तैयार है। श्रीमद रामायण नाम का यह शो अगले साल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होगा। गुरुवार को जारी किए गए टीज़र में कई मंदिरों की कतार के पास एक नदी के तट पर घी के दीपक तैरते हुए दिखाए गए थे।

जैसे ही शीर्षक प्रस्तुत किया गया, पृष्ठभूमि में एक ईश्वरीय आकृति का छायाचित्र उभर आया। फिल्म व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) पर शो की घोषणा की। कई एक्स यूजर्स ने टीजर पर रिएक्ट करते हुए आदिपुरुष का जिक्र किया। लोगों का कहना है कि यह शो आदिपुरुष से अच्छी होनी चाहिए।

नए रामायण रूपांतरण पर सुनील लहरी का रिएक्शन

आदिपुरुष को लेकर विरोध के बीच, रामानंद सागर के 1987 के शो रामायण की छोटे पर्दे पर वापसी की खबरें थीं। रामायण में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी ने एक साक्षात्कार में बताया था कि रामायण पर नए शो या फिल्मों से पवित्र महाकाव्य का सार नहीं बदलना चाहिए।

यह पूछे जाने पर कि वह रामायण के नए रूपांतरण के निर्माताओं को क्या सलाह देना चाहेंगे, उन्होंने कहा था, “उन्हें आधार नहीं बदलना चाहिए। रामायण का व्यवहार शालीन और सम्मानजनक होना चाहिए। नया संस्करण बनाते समय इसका प्रयोग नहीं किया जा सकता।

साथ ही उन्होंने कहा कि रामायण की भाषा, पात्रों का चित्रण और दृश्य महाकाव्य के अनुरूप होने चाहिए। पात्रों को अच्छी तरह से परिभाषित किया जाना चाहिए। उन्होंने आगे बताया “हमारा शो रामायण के सार के प्रति सच्चा था और सभी धर्मों, आयु समूहों और जनसांख्यिकी के लोग इससे जुड़े और इसे पसंद किया।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button