राष्ट्रीय

गोल्ड जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने पीएम से की यह मांग, पीएम बोले- ठीक है

 

डेस्क: टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो मुकाबले में अविश्वसनीय प्रदर्शन दिखाने के बाद नीरज चोपड़ा स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। नीरज के इतिहास रचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर एक बार खुद उनसे फोन पर बात की।

नीरज के साथ फोन पर बात करते हुए प्रधानमंत्री ने उन्हें शुभकामनाएं दी और उनका धन्यवाद भी किया। पीएम ने नीरज से कहा टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतकर उन्होंने देश की युवा पीढ़ी को उत्साहित किया है। देश की युवा पीढ़ी को नीरज की जीत से प्रोत्साहन मिलेगा पर वह भी स्पोर्ट्स के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे।

नीरज की पीएम से मांग

टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाने के बाद नीरज चोपड़ा ने पीएम मोदी से कुछ मांगे की। जिससे पीएम ने भी माना और उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। नीरज ने यह मांगे अपने हित में नहीं बल्कि देश के हित में की।

neeraj-chopra-won-gold

नीरज चोपड़ा ने प्रधानमंत्री से अपील की कि स्पोर्ट्स को देश में और बढ़ावा दिया जाए और युवाओं को सपोर्ट किया जाए ताकि वह भी बढ़-चढ़कर स्पोर्ट्स में हिस्सा लें देश के लिए गोल्ड जीतकर ला सकें। इसके लिए नीरज ने पीएम से हर संभव कोशिश करने की अपील की है। पीएम ने उनकी मांग को स्वीकार किया है।

अपने स्पोर्ट्स कैरियर का बताएं सबसे बड़ा दिन

नीरज चोपड़ा की मानें तो उन्हें पहले यकीन ही नहीं हुआ कि वह गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। लेकिन जब उन्हें इस बात का अंदाजा हुआ पवन की खुशी की कोई सीमा नहीं थी। इस दिन को उन्होंने अपने स्पोर्ट्स करियर का सबसे बड़ा दिन बताया।

उनके अनुसार कॉमनवेल्थ गेम्स बहुत खास है लेकिन ओलंपिक में जीत हासिल करना अपने आप में काफी महत्वपूर्ण है। उनका कहना है क्यों उन्होंने एथलेटिक्स के लिए और देश के लिए गोल्ड मेडल जीता इस पर उन्हें गर्व है। बता दें कि यह ओलंपिक की इतिहास में एथलीट में भारत का पहला स्वर्ण पदक है।

नीरज के प्रदर्शन का दीवाना हुआ देश

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक्स के जैवलिन थ्रो मुकाबले में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। दूसरे थ्रो में उन्होंने अपना जैवलिन 87.58 मीटर तक फेंका। तीसरे थ्रो में वह और अच्छा करना चाहते थे लेकिन उन्होंने जितना कर दिया वह उनकी जीत के लिए काफी था। उनकी जीत के साथ ही पूरे देश में उत्साह का लहर दौड़ने लगा। लोग लगातार सोशल मीडिया पर नीरज चोपड़ा को बधाई दे रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button