अभिव्यक्ति

ऐसे 23 वर्षीय लड़की ने सूर्य की रौशनी से शुरू किया कारोबार, अब हैं 500 करोड़ की कंपनी की मालकिन

 

डेस्क: आज हम राजस्थान की एक मध्यवर्गीय लड़की के बारे में जानेंगे जिसने सूर्य की रौशनी से 500 करोड़ का व्यवसाय शुरू किया, और वह भी बिना किसी डिग्री के। ऐसा करके निधि ने दुनिया को दिखा दिया है कि एक सकारात्मक मानसिकता वाले व्यक्ति के लिए ‘असंभव’ सिर्फ एक शब्द है।

राजस्थान के जयपुर की रहने वाली एक 23 वर्षीय लड़की निधि गुप्ता ने ‘रेज़ एक्सपर्ट’ नाम की कंपनी को सफलतापूर्वक स्थापित करने के लिए अपने जीवन में कई बाधाओं का सामना किया था। अब उनका कारोबार काफी तेजी से फलफूल रहा है और वह 500 करोड़ के कारोबार की मालकिन हैं।

Nidhi Gupta Rays Expert

ऋण लेकर शुरू किया कंपनी

उन्होंने 2011 में अपने भाई राहुल गुप्ता की मदद से ऋण लेकर मात्र 1,37,000 रुपये की पूंजी के साथ अपनी कंपनी की स्थापना की। निधि कहती हैं, “हमारी पहली परियोजना बीकानेर में चार बीघा भूमि पर 250 किलोवाट की सौर परियोजना थी। बाद में, हमने साइट के चारों ओर जमीन खरीदना शुरू कर दिया।”

वह एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनकी मां एक गृहिणी हैं और उनके पिता एक सरकारी कर्मचारी हैं। निधि को स्टाइलिंग, फैशन या टूरिंग का बराबर शौक था। वह अपने एक साक्षात्कार में स्पष्ट रूप से स्वीकार करती है कि उसे आकर्षक गहनों, फैशनेबल प्रवृत्तियों आदि में कोई दिलचस्पी नहीं है।

निधि गुप्ता वर्तमान में रेज़ पावर एक्सपर्ट प्राइवेट लिमिटेड में कार्यकारी निदेशक हैं। दिल्ली में उनका Rays Expert सौर ऊर्जा उद्योग में एक उज्ज्वल सितारे के रूप में उभर रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker