उत्तर प्रदेश

30 जून तक उत्तर प्रदेश में किसी भी तरह की सार्वजनिक सभा की अनुमति नहीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी कोर टीम (टीम-11) के साथ बैठक में स्पष्ट आदेश दिया

डेस्क: कोरोना वायरस के संक्र’मण के कारण एक महीने से भी अधिक का समय लॉकडाउन में बीत जाने के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी दुकानें खोलने पर विचार हो सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी कोर टीम (टीम-11) के साथ बैठक में स्पष्ट आदेश दिया कि प्रदेश में 30 जून तक कहीं पर भी कोई सार्वजनिक सभा नहीं होगी। बताते चलें कि योगी आदित्यनाथ आज (शनिवार) अपनी सरकारी आवास पर अफसरों के साथ बैठक कर रहे थे।

मुख्यमंत्री कोरोना वायरस संक्र’मण पर अंकुश लगाने के प्रयास में अपनी कोर टीम के साथ रोज करीब एक घंटा तक बैठक करते हैं। इस बैठक में अभी तक की स्थिति के साथ आने की योजना पर चर्चा करते हैं। टीम 11 की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अधिकारियों से कहा कि कोरोना का संक्र’मण रोकने के लिए हर जिले में फोकस टीम बनाइए।

किसी भी सूरत में कोरोना वायरस के संक्र’मण का प्रसार नहीं होना चाहिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्रदेश मे 30 जून तक किसी भी सार्वजनिक सभा की अनुमति नहीं दी जाए। इसके बाद भी स्थिति के आधार पर आगे का निर्णय लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शेल्टर होम को लेकर इतनी तैयारी कर लें कि अगर 5 से 10 लाख लोगों को भी क्वारंटाइन करने की जरूरत पड़े तो बिना किसी दिक्कत के किया जा सके। उन्होंने हर जिले में स्वास्थ्य और पुलिस की टीम बनाकर लॉकडाउन को सफल बनाएं।

टीम 11 की समीक्षा बैठक में संतकबीरनगर में एक ही परिवार के 18 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कमिश्नर बस्ती, आईजी बस्ती और एक मेडिकल ऑफिसर भेजने के निर्देश दिए हैं।

योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता रहे। वहीं टॉयलेट में भी साफ-सफाई का ध्यान रखा जाए। उन्होंने निर्देशित किया कि कोरोना योद्धाओं के लिए पीपीई किट्स एन-95 मास्क की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

लॉकडाउन के कारण लंबे समय से बंद पड़ी दुकानों को कड़ी शर्तों के साथ खोलने पर आज की बैठक में चर्चा हुयी। योगी आदित्यनाथ के साथ मुख्य सचिव आरके तिवारी, डीजीपी एससी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के साथ प्रमुख सचिव नवनीत सहगल तथा भुवनेश कुमार भी बैठक में थे।

केंद्र सरकार ने तमाम पाबंदी के साथ हॉटस्पॉट जोन को छोड़कर अन्य जगह पर छोटी दुकानें खोलने की अनुमति दी है। इसमें भी तमाम तरह की पाबंदी है। केंद्र सरकार ने शॉपिंग मॉल्स, बड़े स्टोर तथा रेस्टोरेन्ट खोलने पर अपनी रोक बरकरार रखते हुए छोटी दुकानों को खोलने की सलाह दी है, लेकिन जिन जिलों मे कोरोना के पॉजिटिव केस नहीं है अथवा आंशिक हैं। इसके बाद का फैसला केंद्र ने राज्य सरकारों पर छोड़ दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button