अन्य राज्य

पीएम ने येदियुरप्पा के बारे में कही यह बात, कर्नाटक के नए सीएम को दी बधाई

 

डेस्क: कर्नाटक की सियासत में पिछले दिनों काफी बड़ी फेरबदल हुई। वहां के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भाजपा के सरकार के 2 साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे के साथ ही दिल्ली में भी हलचल काफी तेज हो गई थी।

जिसके बाद से अनुमान लगाया जा रहा था कि भाजपा के आलाकमान ने ही उन्हे इस्तीफा देने के लिए कहा है। लेकिन इस बारे में येदियुरप्पा ने बताते हुए कहा कि उन्होंने अपनी मर्जी से इस्तीफा दिया। उनके इस्तीफा देने के बाद बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

पीएम ने कि येदियुरप्पा की तारीफ

प्रधानमंत्री ने बीएस येदियुरप्पा की प्रशंसा करते हुए कहा कि कर्नाटक के विकास में येदियुरप्पा का महत्वपूर्ण योगदान है। इसे कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। दशकों तक उन्होंने पार्टी में रहकर कड़ी मेहनत की। सामाजिक कल्याण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए उनकी प्रशंसा होनी चाहिए।

पीएम ने दी बसवराज को बधाई

मशहूर आज के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बसवराज बोम्मई को बधाई। प्रधानमंत्री ने यह विश्वास जताया कि वह राज्य सरकार द्वारा किए गए साधारण कार्यों को और भी आगे बढ़ाएंगे। साथ ही प्रधानमंत्री ने उन्हें फलदाई कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं भी दी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता है बसवराज बोम्मई

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं। राज्यपाल थावरचंद गहलोत की उपस्थिति में उन्होंने बुधवार के दिन मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ लेने के बाद सबसे पहले हुआ अंजनी मंदिर में भगवान का आशीर्वाद लेने पहुंचे। इसी के साथ आज से ही उन्होंने कार्यभार संभालना शुरू कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button