दिल्ली

अरविंद केजरीवाल पर उठे सवाल, टि्वटर पर ट्रेंड हो रहा #ArrestKejriwal

 

डेस्क: कोरोना से संक्रमित मरीजों के ऑक्सीजन लेवल के कम हो जाने की वजह से दूसरे लहर के दौरान पूरे देश में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ था। ऑक्सीजन के सिलेंडरों की खूब कालाबाजारी भी हो रही थी।

ऑक्सीजन की कमी होने के कारण केंद्र सरकार पर दबाव बढ़ रहा था। कई अलग-अलग देशों से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मंगवाए गए ताकि देश में बिगड़ते हालात को संभाला जा सके। कई लोग मदद करने के लिए सामने आए और अपने खर्च पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दान किए।

इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्सीजन की खपत की रिपोर्ट बनाने के लिए ऑक्सीजन ऑडिट टीम के गठन की थी। अब जाकर इस टीम की पहली रिपोर्ट सामने आई है। ऑक्सीजन ऑडिट टीम की पहली रिपोर्ट के सामने आते ही दिल्ली के केजरीवाल सरकार पर चौतरफा हमले होने लगे।

दरअसल देश के ऑक्सीजन संकट के समय दिल्ली सरकार ने ही ऑक्सीजन की कमी को लेकर हाहाकार मचा रखा था। रिपोर्ट की माने तो अपनी जरूरत से 4 गुना अधिक ऑक्सीजन की मांग दिल्ली सरकार द्वारा की जा रही थी।

मांग की पूर्ति न होने पर लगातार दिल्ली सरकार केंद्र सरकार पर सवाल उठा रही थी। ऐसे में इस रिपोर्ट के सामने आने पर अब केजरीवाल की सरकार पर कुछ सवाल उठने लगे हैं। रिपोर्ट की मानें तो उस वक्त दिल्ली में केवल 300 मेट्रिक तक ऑक्सीजन की जरूरत थी जबकि दिल्ली सरकार की तरफ से लगातार 1200 मेट्रिक टन ऑक्सीजन की मांग की जा रही थी।

रिपोर्ट के जारी होने के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लिखा कि “ऑक्सीजन की जितनी मांग की उस से 4 गुना अधिक ऑक्सीजन की मांग की गई और बाकी प्रदेशों को नुकसान उठाना पड़ा। शोर मचाना कोई दिल्ली सरकार से सीखे।”

वहीं भाजपा के कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर लिखा कि “SC ऑक्सीजन ऑडिट टीम ने पाया कि दिल्ली सरकार ने अन्य 12 राज्यों में ऑक्सीजन की ज्यादा जरूरत होने पर भी दिल्ली में ऑक्सीजन की जरूरत को 4 गुना बढ़ा कर बताया।
आशा है कि पूरे भारत में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित करने के लिए जवाबदेही तय होगी।” इसी के साथ ट्विटर पर #ArrestKejriwal भी काफी ट्रेंड कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button