राष्ट्रीय

आज तक में सुधीर चौधरी, अब अंजना ओम कश्यप का क्या होगा, छोड़ देंगी आज तक?

 

डेस्क: बीते दिनों ही सुधीर चौधरी ने Zee ग्रुप को छोड़कर आज तक जॉइन कर लिया। सुधीर चौधरी के आज तक में जाते हीलोगों के मन में ये सवाल उठने शुरू हो गए हैं कि अब अंजना ओम कश्यप का क्या होगा? इस सवाल के पीछे की वजह यह है कि अंजना ओम कश्यप भी भारतीय मीडिया का एक जाना-माना नाम है और एक मयान में दो तलवार नहीं रह सकते।

ऐसे में क्या सुधीर चौधरी का आज तक में जाना उनके लिए कोई चुनौती बनकर सामने आएगी? या फिर क्या वह आज तक छोड़ कर किसी और चैनल में चली जाएँगी? मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुधीर चौधरी के आज तक में आ जाने के बाद से Zee ग्रुप के चेयरमैन डॉ. सुभाष चंद्रा लगातार अंजना कश्यप को अपने यहाँ लाने की कोशिशें कर रहे हैं।

डॉ. सुभाष चंद्रा के संपर्क में हैं अंजना?

चर्चा यह भी हो रही है कि अंजना कश्यप को Zee में बुलाकर सुधीर चौधरी की DNA शो को अंजना को सौंप दिया जा सकता है। ऐसा बताया जा रहा है कि Zee ग्रुप और अंजना के बीच बातचीत का पहला चरण पूरा हो चूका है। अब बस एक अच्छे मौके का इंतजार है।

Anjana-Om-Kashyap-is-in-contact-with-Dr-Subhash-Chandra

Also Read: इतनी संपत्ति के मालिक हैं न्यूज़ एंकर सुधीर चौधरी, जीते हैं ऐसी आलीशान जिंदगी कि देखकर उड़ जायेंगे होश

भारत-24 के CEO से भी मिला ऑफर

इन सब के बीच खबर यह भी है कि 15 अगस्त से शुरू होने वाले नेशनल हिंदी न्यूज़ चैनल भारत-24 के CEO जगदीश चंद्रा भी अंजना ओम कश्यप को अपने चैनल में लाना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि भारत-24 ने अंजना को अपने साथ जोड़ने के लिए उन्हें एक बड़ा पद और अच्छे सैलरी का ऑफर दिया है।

हालांकि अंजना ओम कश्यप ने अभी इस बारे में कुछ भी नहीं बताया है। जब इस बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने व्यस्तता का हवाला देते हुए इस सवाल से बचने की कोशिश की। अब लोगों में इस बात को लेकर उत्सुकता बढ़ गयी है कि अंजना आज तक में ही बनीं रहेंगी या किसी दूसरे चैनल में शामिल होंगी।

अंजना ओम कश्यप का शुरुआती जीवन

अंजना ओम कश्यप का जन्म 12 जून 1975 को झारखण्ड की राजधानी रांची में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा रांची के लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल से की। वह एक डॉक्टर बनने की ख्वाहिश रखती थी और अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद वह कई प्री-मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में शामिल हुई। हालांकि, वह उनमें से किसी को भी क्रैक नहीं कर सकी।

Anjana-Om-Kashyap-carrier

इसके बाद अंजना ने वनस्पति विज्ञान से स्नातक करने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के दौलत राम कॉलेज में दाखिला लिया। उन्होंने दिल्ली स्कूल ऑफ सोशल वर्क्स से सामाजिक कार्यों में स्नातकोत्तर किया। इसके बाद, उसने यूपीएससी परीक्षाओं की तैयारी की लेकिन फिर से उन्हें पास करने में असफल रही।

Also Read: मदद मिलती तो बन जाता कश्मीर का एलोन मस्क, गणित के शिक्षक ने बनाई सोलर, आनंद महिंद्रा ने दिया ऑफर

अंजना ओम कश्यप का करियर

इसके बाद उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली से पत्रकारिता में डिप्लोमा कोर्स किया। अपना पत्रकारिता पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद, वह विभिन्न साक्षात्कारों के लिए उपस्थित हुईं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन में एक समाचार एंकर के रूप में की।

अपने करियर के दौरान उन्होंने कई पुरस्कार जीते जिनमें राष्ट्रीय टेलीविजन पुरस्कार द्वारा वर्ष का सर्वश्रेष्ठ रिपोर्टर, भारतीय टेलीविजन अकादमी द्वारा सर्वश्रेष्ठ एंकर का पुरस्कार, ENBA अवार्ड्स द्वारा सर्वश्रेष्ठ एंकर का पुरस्कार, IMWA अवार्ड्स द्वारा सर्वश्रेष्ठ एंकर का पुरस्कार आदि शामिल हैं।

इसके अलावा उन्हें पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा पत्रकारिता में उत्कृष्टता के लिए भी सम्मानित किया जा चूका है। आज वह देश की एक जानी-मानी एंकर बन चुकी हैं जिसे सभी देखना पसंद करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker