उत्तर प्रदेश

योगी का बड़ा फैसला : संक्रमित जमातियों के इलाके में किराना स्टोर, सब्जी मंडी भी नहीं खुलेगी

योगी सरकार का यह फैसला आज रात से लागू होगा

डेस्क: कोरोना वायरस का बढ़ते प्रकोप को देखरते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने काफी कड़ा कदम उठाया है. संक्रमण को नियंत्रित करने के उद्देश्य से योगी सरकार ने प्रदेश के 15 जिलों के उन क्षेत्रों को सील करने का फैसला किया है, जहां पर कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आये हैं. इन ‘हॉट स्पॉट एरिया’ में 15 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी. योगी सरकार का यह फैसला आज रात से लागू होगा.

दरअसल, यूपी में तब्लीगी जमात से संबंधित बड़े पैमाने पर लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आयी है. इन पन्द्रहों जिलों के उन क्षेत्रों को सील किया जायेगा, जहां जमाती पाये गये हैं और वायरस का संक्रमण हुआ है. इन इलाकों में किराना स्टोर, सब्जी मंडी भी नहीं खुलेगी. जरूरत के सामानों की होम डिलिवरी होगी.

इन जिलों में जारी हुए पासों की समीक्षा होगी. बहुत सारे पासों को निरस्त किया जाएगा. अब सिर्फ स्वास्थ्य, पुलिस व अन्य बहुत अति आवश्यक कार्यों में लगे लोगों का ही पास नया बनेगा. मुख्य सचिव ने कहा कि हमने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि कम से कम पास जारी करें.

जरूरत की सामग्री ऑनलाइन आर्डर तथा होम डिलीवरी के जरिए पहुंचाने की व्यवस्था होगी. 15 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा के बाद आगे का फैसला किया जाएगा.

यूपी में लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, बस्ती सीतापुर और सहारनपुर में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आ रहे थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button