उत्तर प्रदेश

शपथ लेते ही काम में लगे योगी, लिया यह फैसला, प्रदेश की जनता में खूशी की लहर

 

डेस्क: 25 मार्च 2022 को फिर एक बार उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री पद का शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा फैसला लिया है। उनके इस फैसले के बाद कहा जा रहा है कि शपथ लेते ही योगी आदित्यनाथ फिर एक बार एक्शन में आ गए हैं। योगी आदित्यनाथ ने शपथ ग्रहण समारोह के बाद कॉन्फ्रेंस किया पर उन्होंने घोषणा किया कि गरीबों को आगे भी 3 महीने तक मुफ्त में अनाज दी जाएगी।

तीन महीने के लिए बढ़ाया गया मुफ्त राशन का स्कीम

बता दें कि पिछले 15 महीनों से सरकार उत्तर प्रदेश में गरीबों को मुफ्त में अनाज दे रही है। अब आगे भी और 3 महीनों तक सभी को मुफ्त में अनाज उपलब्ध कराया जाएगा। वर्तमान में 15 करोड़ से भी अधिक लोगों को यूपी सरकार के इस स्कीम का लाभ मिल रहा है। यूपी के गरीब तबके के लोगों को 3 महीने तक मुफ्त में अनाज देने पर यह निर्णय योगी कैबिनेट का पहला निर्णय है जिससे फिर एक बार सत्ता में आने के बाद लिया गया।

UP-free-Ration-will-continue-for-3-more-months

गरीब परिवार के लोगों को मिलता है 35 किलो अनाज

योगी आदित्यनाथ के मुफ्त में अनाज दिए जाने के स्कीम के अंतर्गत करीब 15 करोड़ गरीब परिवार के लोगों को 35 किलोग्राम अनाज मिलता है। इस स्कीम के तहत प्रत्येक परिवार को 1 किलो दाल, 1 किलो रिफाइंड तेल, 1 किलो नमक और अंत्योदय परिवारों को 1 किलो चीनी भी दी जाती है।

कोरोना काल में सरकार लोगों के साथ खड़ी रही: योगी

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगी आदित्यनाथ ने कहा ” कोरोना काल में भी सरकार लोगों के साथ खड़ी रही। किसी को भुखमरी का शिकार नहीं होने दिया। सामने जो भी समस्या आई, उससे निपटने के सारे इंतजाम किए गए।” इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में चल रहे फ्री कोरोना टेस्टिंग की बात भी की। इतना कहकर योगी आदित्यनाथ ने मुफ्त में राशन मिलने वाली स्कीम को और 3 महीने के लिए बढ़ा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker