उत्तर प्रदेश

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिलकर अखिलेश यादव देंगे इस्तीफा

डेस्क: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने लोकसभा सीट आजमगढ़ से सांसद पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया है। लेकिन वह मैनपुरी की करहल सीट से विधायक बने रहेंगे। दरअसल अखिलेश यादव पहले से ही आजमगढ़ लोकसभा सीट के सांसद थे लेकिन उन्होंने मैनपुरी के कर्नल सीट से विधानसभा चुनाव भी लड़ा था जिसमें वह जीत गए। अब उन्हें विधायक अथवा सांसद में से कोई एक पद छोड़ना था इसलिए उन्होंने सांसद पद छोड़कर विधायक बने रहने का फैसला लिया।

कार्यकर्ताओं से राय परामर्श लेकर लिया फैसला

इस्तीफा देने के लिए अखिलेश यादव लोकसभा पहुंचकर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपेंगे जिसके बाद वह यूपी विधानसभा में विपक्ष के नेता बन सकेंगे। ऐसा उन्होंने विधानसभा में भाजपा के खिलाफ सपा की अगुवाई करने के लिए किया। यह फैसला लेने से पहले अखिलेश यादव अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ गए और वहां के लोगों से मिले। साथ ही करहल विधानसभा भी गए और अपने कार्यकर्ताओं से राय परामर्श लेकर यह फैसला लिया।

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव में योगी बनाम अखिलेश यादव के बीच की लड़ाई में योगी आदित्यनाथ की जीत के बाद फिर एकबार भाजपा की सरकार बनी और योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। हालांकि, सपा के तमाम नेता यह दावा कर रहे थे कि ईश्वर अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री बनेंगे। लेकिन अब वह यूपी विधानसभा में विपक्ष का नेता बनने के लिए अपने सांसद पद से इस्तीफा देने जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker