उत्तर प्रदेश

यूपी विधानसभा चुनाव में इलाहाबाद हाईकोर्ट का हस्तक्षेप, प्रधानमंत्री से किया यह आग्रह

डेस्क: उत्तर प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं इससे पहले सभी पार्टियां लगातार जनसभाएं कर रही है। साथ ही ओमिक्रॉन के मामले भी बढ़ रहे हैं। इस पर संज्ञान लेते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से चुनावी राज्यों में होने वाली राजनीतिक रैलियों पर रोक लगाने का आग्रह किया है।

इलाहाबाद हाई कोर्ट का कहना है कि राजनीतिक रैलियों का कारण ओमिक्रॉन के मामले बढ़ सकते हैं इस वजह से इस पर रोक लगाया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 2095 करोड़ रुपए के 27 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री कई राजनीतिक रैलियों को भी संबोधित करते आ रहे हैं। इसके अलावा पीएम ने कई शहरी विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया। लेकिन अब चुनावी रैलियों पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के आपत्ति जताने के बाद सब पर रोक लग सकती है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में चुनाव नजदीक है एक तरफ जहां सभी पार्टियां विशाल जनसभाओं को संबोधित कर अपने मतदाताओं को लुभाने का प्रयास करने में लगी हुई है, वहीं इलाहाबाद हाई कोर्ट इन चुनावी रैलियों पर रोक लगाना चाहती है। देखना यह है कि उत्तर प्रदेश सहित सभी 4 राज्यों में चुनावी रैलियों पर रोक लगेगी या नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button