मनोरंजन

जानिए कौन है डॉली जैन जो साड़ी पहनाने के लेती है लाखों, दीपिका और नीता सहित कई हस्तियां हैं क्लाइंट

 

डेस्क: इस संसार में आपको कई प्रकार के कलाकार दिख जाएंगे लेकिन आपने कभी सोचा भी नहीं होगा कि साड़ी पहनाना भी एक कला हो सकता है। पहले शादियों में साड़ी पहनाने के लिए लड़कियों की मौसी, फुआ अथवा लोकल ब्यूटी पार्लर से लोग आते थे। लेकिन अब यह जगह प्रोफेशनल साड़ी ड्रेप करने वाले लोगों ने ले लिया है। इन्हीं में से एक है डॉली जैन जिन्होंने साड़ी पहनाने में कई रिकॉर्ड बनाए हैं।

बना चुकी है कई रिकॉर्ड्स

कोलकाता की रहने वाली डॉली जैन साड़ी पहनाने की एक्सपर्ट है। वह एक साड़ी को 325 अलग-अलग डिजाइन में साड़ी पहना सकती है। हाल ही में उन्होंने केवल 18.5 सेकंड में साड़ी पहनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया है। हाल ही में उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भी साड़ी पहनाया था। दरअसल स्मृति ईरानी को डर था कि वह अपने महंगी कांजीवरम साड़ी को कहीं खराब न कर लें। इसलिए उन्होंने डॉली जैन से मदद मांगी थी।

Dolly-Jain-and-sonam-kapoor

देश की बड़ी हस्तियां है डॉली की क्लाइंट

देश की कई बड़ी हस्तियां डॉली जैन की क्लाइंट है जिन्हें वह साड़ियां पहनाती हैं। इसमें दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर सहित कई अभिनेत्रियों और नीता अंबानी का भी नाम शामिल है। उनका कहना है कि वह किसी भी सेलिब्रिटी की शादी में उन्हें सेलिब्रिटी नहीं बल्कि एक दुल्हन के तौर पर देखती हैं। वह हर संभव प्रयास करती है की दुल्हन के पहनावे में चार चांद लगाए जा सके।

Dolly-Jain-and-sridevi

श्रीदेवी ने भी की थी तारीफ

एक बार डॉली ने श्रीदेवी को भी साड़ी पहनाई थी जिसके बाद श्रीदेवी ने डॉली की तारीफ में कहा था कि उनकी उंगलियों में जादू है। श्रीदेवी ने ही उन्हें सुझाव दिया था कि उन्हें इस काम को एक बिजनेस में बदलना चाहिए। इसके बाद डॉली जैन ने एक नए सफर की शुरुआत की। आज उन्हें इस काम को करते हुए लगभग 15 साल हो गए हैं। आज भी उनका कहना है कि वह प्रतिदिन कुछ नया सीखने की कोशिश करती हैं। उनके अनुसार वह हर दिन सुबह एक पुतले पर साड़ी लपेट कर अभ्यास करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button