क्राइम

लाखों फॉलोअर्स वाली Instagram मॉडल्स पहुंची जेल, क्या आप भी कर रहे हैं ये गलतियां?

डेस्क: इंस्टाग्राम सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। भारत में लगभग 150 करोड़ से भी ज्यादा लोग इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। न जाने कितने ही लोगों को इस प्लेटफार्म ने नेम फेम और मनी दिया है। लेकिन यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जितने पॉपुलर हैं उतने ही जोखिम भरे भी।

हाल ही में दो पॉपुलर इंस्टाग्राम मॉडल के जेल जाने की खबर सामने आई है। लाखों फॉलो वर्ष होने के बावजूद उन्होंने ऐसी क्या गलती की जिससे उन्हें जेल के रूप में इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी? क्या आप भी इंस्टाग्राम का यूज कर रहे हैं? अगर हां, तो आप उन गलतियों को ना करें जो इन लाखों फॉलोअर्स वाली इंस्टाग्राम मॉडल्स ने किया।

इंस्टाग्राम पर कर रही थी ये काम, हो गई जेल

हाल ही में, Simge Barankoglu और Yesim Aydin नाम की दो इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर्स को जेल की सजा सुनाई गई। डेली स्टार के अनुसार, इंस्टाग्राम पर Simge Barankoglu के 9 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स थे। वहीँ Yesim Aydin के 1 लाख 58 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स थे। इन दोनों मॉडल्स पर ऑनलाइन गेमिंग के नाम पर ठगी करने वाले लोगों के साथ मिले होने का आरोप लगाया गया है। फिलहाल दोनों influencers 2 महीने के जेल की सजा काट कर जमानत पर बाहर है।

कर रही थी गेम्स की पब्लिसिटी, यूजर्स से मांगे पैसे

दरअसल दोनों मॉडल्स सोशल मीडिया के जरिए ऑनलाइन गेम्स का प्रचार करते हुए यूजर से कहा कि अगर वे इसे खेलेंगे तो उन्हें कैश प्राइज मिलेगा। इन दोनों पैर लोगों को लालच देकर ठगी करने का आरोप लगाया गया है जिसके अंतर्गत इन्हें जेल की सजा हुई। बता दें कि इस मामले में लगभग 22 लोगों को तुर्की से गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button