क्राइम

बेल मिलने पर नीरव और चौकसी की ही तरह भाग सकते हैं राज कुंद्रा, मुंबई पुलिस ने जताई चिंता

डेस्क: पोर्नोग्राफी मामले में गिरफ्तार राज कुंद्रा ने फिर एकबार अपने जमानत की अर्जी दी है। हालांकि मुंबई पुलिस लगातार राज कुंद्रा के जमानत याचिका का विरोध कर रही है। मुंबई पुलिस नहीं चाहती कि राज कुंद्रा को जमानत मिले। इसका कारण उन्होंने बताया कि इससे समाज को गलत संदेश मिल सकता है।

पुलिस का मानना है कि राज कुंद्रा को यदि जमानत मिल गया तो समाज का न्याय से भरोसा उठ जाएगा। साथ ही जमानत मिलने के बाद राज कुंद्रा मौका मिलते ही पुलिस से बचकर भाग सकता है। मुंबई पुलिस ने शक जताया कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की तरह ही राज कुंद्रा भी देश छोड़कर भाग जाएगा।

राज के पास है यूके की नागरिकता

राज कुंद्रा को यूके की नागरिकता प्राप्त है ऐसे में वह भारत छोड़कर कभी भी ब्रिटेन जा सकते हैं। ऐसे में मुंबई पुलिस ने हाईकोर्ट से राज कुंद्रा के जमानत की अर्जी को खारिज करने की अपील की है। जमानत मिलने पर हुआ है अपना अपराध दोबारा दोहरा सकते हैं या फिर भागने की कोशिश कर सकते हैं। इसलिए मुंबई पुलिस लगातार उनकी जमानत को खारिज करने की अपील कर रहा है।

मेरा नाम चार्जशीट में नहीं है: राज

राज कुंद्रा ने हाई कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर करते हुए कहा है कि उनका नाम न तो 4 सीट में था और न ही F.I.R. में। ऐसे में उन्हें जमानत दी जानी चाहिए। बता दें कि पुलिस ने इस मामले में अप्रैल में चार्जशीट पेश की थी। राज कुंद्रा के मामले में अगली सुनवाई 20 अगस्त को होनी है।

अग्रिम जमानत याचिका भी हुआ था खारिज

पोर्नोग्राफी मामले में गिरफ्तार होने के बाद से ही राज कुंद्रा लगातार जमानत याचिका दायर करते जा रहे हैं। लेकिन अदालत ने कुंद्रा की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। उम्मीद किया जा रहा है इस बार भी राज कुंद्रा के जमानत याचिका को अदालत खारिज कर सकता है।

फरार आरोपी प्रदीप बख्शी का रिश्तेदार है राज

मुंबई पुलिस ने बताया कि राज कुंद्रा फरार आरोपी प्रदीप बख्शी का रिश्तेदार है। ऐसे में इस बात की काफी संभावना है कि उसके संपर्क प्रदीप बख्शी से हो और वह उसे जांच से बचने में मदद करे। यूके की नागरिकता होने की वजह से जमानत मिलने के बाद उसके लिए भागना भी आसान हो जाएगा।

जांच में लगी पुलिस

मुंबई पुलिस लगातार पॉर्नोग्राफी मामले में गहराई से जांच कर रही है। पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि राज कुंद्रा द्वारा बनाए गए सभी वीडियो को कहां अपलोड किए गए थे। मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा के अपराध काफी गंभीर बताया है। उनका मानना है कि राज कुंद्रा ऐसे अपराध फिर एक बार कर सकते हैं इसलिए उन्हें जमानत नहीं मिलना चाहिए।

पोर्न रैकेट का मिला व्यापक नेटवर्क

जांच करते हुए मुंबई पुलिस को मुंबई में पोर्न रैकेट का एक व्यापक नेटवर्क मिला है जिसमें शहर के कई छोटे प्रोडक्शन हाउस शामिल है। मुंबई पुलिस को 70 वीडियो भी मिले जिसे कुंद्रा के कहने पर अलग-अलग प्रशन हाउस की मदद से शूट किया गया था। साथ ही 90 वीडियो ऐसे ही मिले जिन्हें विशेष रूप से हॉट शॉट ऐप के लिए बनाए गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button