क्राइम

सैलरी अकाउंट से नहीं निकालता था पैसे, फिर भी थी करोड़ों की संपत्ति, पकड़ी गई IPS की चोरी

 

डेस्क: बिहार में एक के बाद एक कई अधिकारी पकड़े जा रहे हैं जिन्होंने रिश्वत लेने में अलग-अलग कीर्तिमान स्थापित किए हो। ऐसी ही एक आईपीएस अफसर राकेश कुमार दुबे हैं जिन्होंने आज तक अपने सैलरी में मिलने वाले रुपयों को हाथ भी नहीं लगाया फिर भी देश के अलग-अलग जगहों पर उनकी करोड़ों की संपत्ति है। उन पर शक होने पर उनके सभी ठिकानों पर छापा मारा गया जिसके बाद उनकी चोरी सामने आ गई।

बालू माफियाओं के साथ थी सांठगांठ

बिहार के भोजपुर के एसपी रह चुके राकेश दुबे पर आरोप है कि कई बालू माफियाओं के साथ उनके सांठगांठ हैं। जांच में इस बात की जानकारी मिलने के बाद उन्हें सस्पेंड कर के खिलाफ वारंट जारी कर दिया गया था। बता दें कि सभी भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ नीतीश सरकार कड़ी कार्रवाई कर रही है। इसी कार्रवाई के शिकार भ्रष्ट आईपीएस अफसर राकेश दुबे भी हुए।

आय से दो करोड़ की अधिक संपत्ति के हैं मालिक

राकेश दुबे के 4 ठिकानों में छापा मारने के बाद यह बात सामने आई कि वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं जबकि उन्होंने अपने सैलरी अकाउंट से कभी भी नकद निकासी नहीं किया। छापेमारी के दौरान राकेश दुबे के नाम आय से ₹2,55,59,691 अधिक की संपत्ति है। राकेश दुबे ने कई इंफ्रास्ट्रक्चर एवं बिल्डर कंपनियों में गैर कानूनी तरीके से कमाए रुपयों को निवेश कर और भी अधिक मुनाफा कमाया।

बिहार सरकार ले रही सख्त एक्शन

राकेश दुबे के अलावा भी कई अन्य अधिकारी बालू खनन माफियाओं के संपर्क में रहकर बेशुमार संपत्ति अर्जित कर रहे थे। उनके खिलाफ भी बिहार सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है। सूत्रों की मानें तो यह लोग अपने मित्रों और परिवार वालों की सहायता से अपने काले धन को सफेद करने में लगे हुए थे। इसके लिए वह तरह-तरह के रियल स्टेट कंपनियों में विनिवेश कर रहे थे लेकिन आर्थिक अपराध इकाई की टीम की नजर उनके ऊपर पड़ गई और एक के बाद एक यह पकड़े जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button